11 को गुड़गांव में प्रधानमंत्री की रैली, ट्रैफिक रूट रहेगा डायवर्ट

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 08:29 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): द्वारका एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने के लिए 11 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुड़गांव आ रहे हैं। दिल्ली से लेकर गुड़गांव तक प्रधानमंत्री रोड शो भी करेंगे। वहीं, प्रधानमंत्री द्वारा जनसभा को भी संबोधित किया जाएगा। दिल्ली से गुड़गांव के बीच जब प्रधानमंत्री का काफिला गुजरेगा तो यहां काफिले का स्वागत भी किया जाएगा। इसके मद्देनजर शहर में जाम लगने की संभावना है। प्रधानमंत्री का काफिला सुचारू रूप से गुजर सके और लोगों को भी कोई परेशानी न हो इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक रूट डायवर्ट किया है। गुड़गांव ट्रैफिक पुलिस द्वारा ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, 11 मार्च को अंतरिक्ष चौक पर होने वाली रैली के दौरान सबसे अधिक भीड़ इसी चौक पर ही उमड़ेगी। ऐसे में क्लोवर लीफ फ्लाईओवर का इस्तेमाल पर पाबंदी रहेगी। यहां से आईएमटी मानेसर की तरफ जाने वाले वाहन चालकों को वैकल्पिक रास्तों का उपयोग करना होगा। अधिकारियों ने वाहन चालकों को सलाह दी है कि वह अत्याधिक आवश्यक होने पर ही इस क्लोवर लीफ का इस्तेमाल करें। इसके अलावा द्वारका एक्सप्रेस वे से कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने के दौरान जगह-जगह प्रधानमंत्री के काफिले का स्वागत किया जाएगा। स्वागत स्थलों के आसपास भी भीड़ रहने के कारण द्वारका एक्सप्रेसवे से लगती सड़कों पर भी रूट डायवर्जन किया जाएगा। वहीं, भारी वाहनों का द्वारका एक्सप्रेसवे पर देर शाम तक प्रवेश वर्जित रहेगा। इस दौरान भारी वाहन चालकों को केएमपी का उपयोग करके अपने गंतव्य की ओर जाना होगा। 

 

इसके अलावा रैली पर जाने वाले वाहनों के लिए भी ट्रैफिक पुलिस ने रूट तैयार किया है। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, रेवाड़ी, नारनौल, धारुहेड़ा की तरफ से रैली में आने वाले वाहन केएमपी के रास्ते होते हुए रामपुरा चौक और वाटिका चौक की तरफ से अंतरिक्ष चौक रैली स्थल की तरफ जाएंगे। फरीदाबाद, पलवल, सोहना की तरफ से रैली में आने वाले वाहन क्लॉवर लीफ की तरफ से द्वारका एक्सप्रेसवे होते हुए रैली स्थल पर जाएंगे और पटौदी की तरफ से रैली में आने वाले वाहन सती चौक से अंतरिक्ष चौक रैली स्थल तक जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static