वीवीआईपी व VIP के सुरक्षा कवर को मजबूत बनाने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 11:07 AM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो): प्रदेश में वीवीआईपी व वीआईपी के सुरक्षा कवर को और बेहतर बनाने की दिशा में एक और कदम बढ़ाते हुए, हरियाणा के सी.आई.डी. विभाग द्वारा पुलिसकर्मियों को करीबी सुरक्षा घेरा प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया है। जो विशेष रूप से भीड़भाड़ वाली जगह में लोगों के साथ निकट संपर्क के दौरान ऐसे अति महत्वपूर्ण व्यक्तियों को स्मार्ट पुलिस सुरक्षा प्रदान करने में मदद करेगा। गुप्तचर विभाग प्रमुख अनिल राव के कुशल मार्गदर्शन और एस.पी. सुरक्षा राहुल शर्मा की निगरानी में सी.आई.डी. द्वारा 4 जून, 2018 को कमांडो ट्रेनिंग सैंटर, पंचकूला में शुरू किया गया यह प्रशिक्षण कार्यक्रम, आज संपन्न हुआ।

समापन सत्र के दौरान प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए, आई.जी. सी.आई.डी., अनिल राव ने कहा कि यह कार्यक्रम पहली बार आरंभ किया गया जिसमें पुलिस जवानों को वर्तमान परिदृश्य में कैसे ड्यूटी करनी चाहिए जिससे व्यक्ति विशेष की सुरक्षा के साथ-साथ यह भी सुनिश्चित हो सके कि उस सुरक्षा घेरे से आम जन मानस को कोई समस्या न हो, बारे प्रशिक्षण दिया गया। उन्होंने कहा कि इस प्रथम प्रशिक्षण शिविर में पांच जिलों के 57 पुलिसकर्मियों को करीबी सुरक्षा घेरा का प्रशिक्षण प्रदान किया गया।  

इस प्रशिक्षण के बाद मूल्यांकन के आधार पर जिला झज्जर की टीम प्रथम स्थान पर रही, जिसके लिए उनको विजेता ट्रॉफी एंव प्रशंसा पत्र से सम्मानित किया गया। इसके अतिरिक्त प्रशिक्षिण में आए दूसरे जवानों को भी प्रशंसा पत्र प्रदान किया गए। प्रशिक्षण के इनडोर व आऊटडोर टैस्ट के दौरान झज्जर के मुख्य सिपाही मुकेश कुमार, सिपाही कुलबीर सिंह व सिपाही विकास ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसके अतिरिक्त इनडोर टैस्ट में निरीक्षक कुलदीप व आऊटडोर टैस्ट में सिपाही विकास कुमार को आलराऊंडर प्रथम घोषित किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static