ट्रांसफार्मर से कॉपर वायर चोरी का गिरोह चलाने वाले दो भाई गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2019 - 10:02 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय): यमुनानगर पुलिस की अपराध शाखा सीआईए वन ने ट्रांसफार्मर चोर गिरोह को पकडऩे में कामयाबी हासिल की है। ट्रांसफार्मर चोरी के इस गिरोह को दो सगे भाई मिलकर चला रहे थे। पिछले 3 से 4 महीने में यमुनानगर में की गई 8 ट्रांसफॉर्मर चोरी की वारदातों को इन्होंने कबूला है। एक भाई पर पहले भी 11 आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिसमें लूट और डकैती जैसी वारदातें भी शामिल हैं। सीआईए वन टीम की टीम ने इनसे ट्रांसफॉर्मर से निकाली गई 32 किलो कॉपर वायर और एक बाइक बरामद की है।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी दिन में रेकी करते थे और रात को वारदात को अंजाम देकर ट्रांसफार्मर को चोरी कर उसमें से कॉपर वायर निकाल लेते थे। एक से डेढ़ लाख कीमत के ट्रांसफार्मर में से ये कॉपर तार निकाल बाजार में 3 से 4 हजार के बीच बेच दिया करते थे।

सीआईए वन के इंचार्ज इंस्पेक्टर महावीर सिंह ने बताया कि आरोपी भाईयों को जोडिय़ां के पास पकड़ा गया है। इन्होंने 8 वारदातों को कबूल किया है, जो इन्होंने किशन पुरा, दामला, कुंजल जुबल, रोड छप्पर, रत्न गढ़ इन सब जगह की है। इनमें से एक भाई पेशे से वेल्डर है। उस पर पहले भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें लूट डकैती जैसी वारदातें भी शामिल हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static