हरियाणा के इस रूट पर सफर करना हुआ महंगा, रोडवेज बस में लगेगा अतिरिक्त किराया

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2022 - 04:20 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल): फरीदाबाद में नेशनल हाईवे नंबर 19 पर गदपुरी टोल प्लाजा शुरू होने के बाद हरियाणा रोडवेज से  सफर करने वाले यात्रियों को 5 रूपए अतिरिक्त किराया देना होगा। टोल स्थापित होने के बाद हरियाणा रोडवेज की तरफ से यह किराया बढ़ाया गया है। टोल क्षेत्र में पडने वाले पृथला सहित कई गांव के लोगों को भी हरियाणा रोडवेज से सफर करने के लिए यह किराया देना पड़ेगा।

फरीदाबाद से पलवल जाने के लिए चुकाने होंगे 30 रुपए

फरीदाबाद से वाया पलवल होते हुए उत्तर प्रदेश जाने वाली यूपी, हरियाणा व राजस्थान की बसों से सफर करने वाले यात्रियों को अब अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी। हरियाणा रोडवेज की तरफ से भी किराए में 5 रूपए की अतिरिक्त बढ़ोतरी की गई है। फरीदाबाद से पलवल आने वाले लोगों को पहले किराए के लिए 25 रूपए देने पड़ते थे, लेकिन 5 रूपए बढ़ने के बाद अब 30 रूपए का भुगतान करना पडेगा।

25 किलोमीटर की यात्रा के लिए लगता है 5 रूपए टोल

हरियाणा रोडवेज के चीफ इंस्पेक्टर ने बताया कि 25 किलोमीटर तक की यात्रा के लिए यात्रियों को 5 प्रति किलोमीटर के हिसाब से टोल देना होता है। पहले वह पलवल तक जाने वाले लोगों से 30 की जगह केवल 25 ही किराए के रूप में ले रहे थे। लेकिन अब बीच में टोल पड़ने से यात्रियों को 24 किलोमीटर पर ही टोल देना पड़ रहा है। इसलिए अब यात्रियों को 30 रूपए का भुगतान करना पडेगा। इसी के साथ बल्लभगढ़ से होडल के लिए जाने वाले यात्रियों से अब 60 रूपए की जगह 65 रूपए लिए जाएंगे। वहीं बल्लभगढ़ बस डिपो से अलीगढ़ के लिए जाने वाले यात्रियों से भी 125 की जगह 130 लिए रूपए लिए जा रहे हैं। बढ़े हुई किराए का असर उन गांव के लोगों पर भी पड़ रहा है. जिनका गांव टोल से पहले है। साथ ही टोल क्षेत्र में पडने वाले पृथला सहित कई गांव के लोगों को भी हरियाणा रोडवेज से सफर करने के लिए यह किराया देना पड़ेगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static