मूसलाधार बारिश से कॉलोनियां हुई तालाब में तब्दील, ट्रेैक्टर से किया राहत बचाव कार्य

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2019 - 10:29 AM (IST)

अम्बाला (अमन कपूर): अंबाला में शनिवार देर रात से शुरू हुई बारिश रविवार पूरा दिन-रात जारी भी रही। जिसके चलते शहर का ऐसा कोई इलाका नजर नहीं आया जहां जलभराव न हुआ हो। शहर के निचले इलाकों में तो हालात काफी बदतर नजर आए। वहीं BBMB कॉलोनी में हालात ऐसे बन गए कि लोगों को बाहर से निकालने के लिए ट्रैक्चर का सहारा लेना पड़ा।

PunjabKesari, t

वहीं शहर के निचले इलाकों का हाल भी कुछ ऐसा ही रहा। काफी घरों में पानी घुस गया और इस कारण स्थानीय लोगों को छतों पर शरण लेनी पड़ी। साथ ही खुले मैनहोल और गड्ढों का पता लगाना आमजन के लिए मुसीबत बन गया।

PunjabKesari, breaking news, election, Crime, Police, Assembly, Bjp, Congress

विकास बन गया आफत
छावनी में बेशक करोड़ों रुपए के विकास कार्य किए गए हैं लेकिन जब तक स्थानीय लोगों को मूलभूत सुविधाएं ही नहीं मिलेंगी तो ऐसे विकास कार्यों का भी क्या फायदा। छावनी में विकास के नाम पर जहां कहीं भी टाइल्स वाली सड़कें और डिवाइडर बने हैं, उनमें से एक भी सड़क ऐसी नहीं है जहां गड्ढे न हों। अधिकतर टाइल्स वाली सड़कें कहीं दब गई हैं तो कहीं से टाइलें उखड़ गई है। बची कसर बारिश से लबालब नालियों के गंदे पानी ने पूरी कर दी। ऐसे में सहज ही कहा जा सकता है कि छावनी में विकास ही लोगों के लिए आफत बन गया है।

PunjabKesari, breaking news, election, Crime, Police, Assembly, Bjp, Congress

सदर बाजार प्रधान अजय गुलाटी ने बताया कि बिना पैमाइश के किए गए विकास में आज पूरा अम्बाला बह गया। पिछले लगभग 60 सालों से वह अम्बाला में रह रहे हैं लेकिन आज तक निकलसन रोड, कबाड़ी बाजार, सदर बाजार, राय मार्कीट में पानी देखने को नही मिला, लेकिन ठेकेदारों और प्रशासनिक अधिकारियों में तालमेल न होने से किए गए विकास कार्यों ने अम्बाला का सत्यनाश कर दिया है। शायद ही कोई ऐसा इलाका हो जो जलमग्न ना हुआ हो। अम्बाला वासी भी ऐसे विकास को कोस रहे हैं, जिनकी वजह से उनके घरों में पानी घुस गया और उनका जीवन दूभर कर दिया।

PunjabKesari, breaking news, election, Crime, Police, Assembly, Bjp, Congress

भारी बारिश के कारण स्कूल रहेंगे बंद
वहीं अम्बाला में पिछले 2 दिनों से जारी मूसलाधार बारिश के कारण प्रशासन की ओर से अलर्ट जारी किया गया है, जिसके चलते स्कूल बंद रहेंगे। डी.सी. शरणदीप कौर बराड़ ने सभी सरकारी व निजी स्कूलों को बंद रखने आदेश जारी किए है। 

PunjabKesari, breaking news, election, Crime, Police, Assembly, Bjp, Congress

साहा (चौटानी): मुख्यमार्ग पर दुकानों के आगे पानी खड़ा होने को लेकर दुकानदारों ने मार्कीट प्रधान सूबा सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। सूबा सिंह ने बताया कि मुख्यमार्ग और दुकानों के बीच की जगह पर पड़ी मिट्टी को पी.डब्ल्यू.डी. द्वारा यह कहकर उठवाया गया था कि पानी का ढलान नाले में बनवाकर इस जगह पर टाइल लगवा दी जाएगी, जिससे यहां पर पानी न खड़ा हो और सड़क भी सुरक्षित रहे। जबकि ऐसा हुआ नहीं। प्रधान ने कहा कि इस बात को 2 महीने बीत चुके हैं पी.डब्ल्यू.डी. के किसी भी आदमी ने इसकी सुध नहीं ली। उन्होंने कहा कि दुकानों व सड़क के बीच तो पानी खड़ा ही साथ में पानी मुख्यमार्ग पर भी आ गया है जिससे सड़क टूटने का खतरा और भी बढ़ गया है। 

जब इस बारे में पी.डब्ल्यू.डी. के जे.ई. रजिन्द्र चौहान से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शीघ्र इस जगह का पूरा ढलान बनाकर ठीक कर दिया जाएगा। मौके पर प्रधान सूबा सिंह गुलियानी, टोनी सभरवाल, गुप्ता मशनरी स्टोर, रोशन लाल, मदन लाल धीमान सहित भारी संख्या में दुकानदार उपस्थित रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Naveen Dalal

Recommended News

Related News

static