गाड़ी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले दो आरोपी काबू, ऐसे बनाते थे ग्राहकों को बेवकूफ

10/24/2020 11:42:40 AM

गुरुग्राम (मोहित): जादुई पेन और फर्जी आधार कार्ड के दम पर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गुरुग्राम सेक्टर 40 की क्राइम ब्रांच पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से एक कार, 10 फर्जी आधार कार्ड और 11 मोबाइल फोन और एसबीआई चेक बरामद किए गए हैं।

PunjabKesari, haryana

बता दें कि संदीप सैनी ने शिकायत दी थी कि उनको एक क्रेटा गाड़ी लेनी थी, गाड़ी लेने के लिए वह एक मोटर शोरूम गए, जहां जाने के बाद उन्होंने क्रेटा गाड़ी संबंधित जानकारी जुटाई और वहां से वापस अपने घर आ गए। मगर कुछ दिनों बाद उनको फोन आया, जिसमेंबैंक द्वारा डेढ़ लाख रुपए का लोन देने की बात उनसे कही गई।

संदीप भी इस फोन को आने के बाद यह सोच बैठते हैं कि मैं मोटर शोरूम में गया था और उसके बाद बैंक से फोन आ गया तो शायद उसे लोन मिलने वाला है और वह आनन-फानन में इन अपराधियों को मिलने का न्योता दे बैठते हैं। जिसके बाद यह अपने साथियों के साथ संदीप से मिलने पहुंचते हैं और लोन संबंधित फॉर्मेलिटी पूरी करने के चलते उनके खाते के चेक ले लेते हैं, जिसमें एक चेक कैंसिल होता है और एक चेक के ऊपर जादुई पेन से रकम भरवाई जाती है तथा हस्ताक्षर कराए जाते हैं।

PunjabKesari, haryana

जिस जादुई पेन से चेक पर दस्तखत कराए गए उस पेन की स्याही कुछ इस तरह है कि वह कुछ ही घंटों के बाद मिट जाती है और फिर अपनी मर्जी अनुसार उस चेक के ऊपर रकम भर यह लोग बैंक पहुंच जाते हैं और बैंक अधिकारियों द्वारा जब रकम को निकालने के लिए दस्तावेज मांगे जाते हैं तो अपने द्वारा बनाए गए फर्जी आधार कार्ड की मदद से बैंक को चकमा दे रकम ले वहां से फरार हो जाते थे। 

गिरफ्तार दोनों आरोपी अपने साथियों के साथ किसी भी ग्राहक को ठगी करने से पहले गुरुग्राम के या फिर गुरुग्राम से लगते अन्य इलाकों में बने मोटर शोरूम पर जाकर चुपके से कस्टमर एंट्री रजिस्टर से डाटा चुरा लिया करते थे, जिसके आधार पर लोकेशन के हिसाब से उसी जगह के कस्टमर को बैंक अधिकारी बन फोन किया जाता था, जिससे कि कस्टमर को लगता था कि मैं कुछ दिन पहले ही तो शोरूम में गया था और अब लोन भी मुझे मिल रहा है। जिससे वह इनके चंगुल में आकर एक बड़ी ठगी का शिकार हो जाते हैं।


vinod kumar

Related News