UGC नैट पेपर लीक मामला: 4-5 दिन की छुट्टी लेकर गया था आरोपी विकास

punjabkesari.in Friday, Dec 31, 2021 - 10:50 AM (IST)

जींद : पैरामिलिट्री में नौकरी करने वाला आरोपी विकास ड्राइवर है। वह पैरामिलिट्री की गाडिय़ां चलाता है। पुलिस की जांच में यह खुलासा हुआ है। इसके अलावा वह कई दिन पहले 4-5 दिन की छुट्टी लेकर घर जाने की बात कहकर गया था, लेकिन वह न तो वापस लौटा और न ही अपने घर गया, क्योंकि एसआईटी कई दिनों से आरोपी विकास के घर पर पैनी नजर रखे हुए है। वहीं वीरवार को पुलिस ने 4 दिन के रिमांड पर चल रहे आरोपी रिंकू, राहुल और पुनीत को दोबारा कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट के आदेश पर उन्हें जिला जेल भेज दिया है।

गौरतलब है कि उचाना पुलिस को सूचना मिली थी कि राहुल वासी खटकड़ विभिन्न पदों के लिए आयोजित होने वाली परीक्षाओं में पेपर लीक, लैब में सैटिंग और असली उम्मीदवार की जगह दूसरे को बिठाकर परीक्षा दिलाने जैसे गैर कानूनी कार्य किए जा रहे हैं। उसके द्वारा यह कार्य पिछले दिनों राज्य में विभिन्न विभागों में हो चुकी भर्ती में किया जा चुका है। उसके इस कार्य में कश्मीर वासी गांव शिमला, कैथल भी शामिल है, जो परीक्षाएं होती हैं उसमें कश्मीर द्वारा मुण्डका दिल्ली, झांसी, बरेली, बीकानेर, पटियाला अलवर की लक्ष्मी तथा सिद्दी विनायक लैब में होने वाली परीक्षाओं में सैटिंग करवाई जाती है। 

राहुल अपने ज्यादातर काम कश्मीर के माध्यम से करवाता था। पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर इस मामले का भंडाफोड़ किया था। इसके बाद 6 आरोपियों को एक दिन के रिमांड के बाद जेल भेज दिया था, जबकि 3 आरोपियें को 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया था। मामले के बाद एसआईटी लगातार महेंद्रगढ़, भिवानी, दिल्ली समेत अन्य जगहों पर छापेमारी कर रही है, लेकिन मुख्यारोपी विकास और कुलदीप तक नहीं पहुंच पाई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static