134-ए के तहत, 27 स्कूलों में भरी जाएंगी 772 सीटें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 11, 2018 - 11:56 AM (IST)

उकलाना मंडी(ब्यूरो): शिक्षा विभाग के गरीब छात्रों को प्राइवेट स्कूलों में दाखिला देने के नियम के तहत इस वर्ष उकलाना खंड के 27 मान्यता प्राप्त स्कूलों में 772 बच्चों का परीक्षा के आधार पर चयन होगा। इस बारे में इच्छुक बच्चों से मंगलवार की शाम तक 717 ही आवेदन प्राप्त हुए है। 

शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार खंड उकलाना में 27 स्कूल मान्यता प्राप्त है। जिसमें अधिनियम 134-ए के तहत कुल छात्रों की संख्या का 10 प्रतिशत भाग गरीब बच्चों के लिए आरक्षित रखा गया है। सभी स्कूलों से रिक्तियां मांगकर नोटिस बोर्ड पर सूची चस्पा कर दी गई थी। मंगलवार को आवेदनों के बाद 13 अप्रैल को विभाग द्वारा बच्चों को रोल नंबर दे दिए जाएंगे और 15 अप्रैल को परीक्षा होगी। जिसके बाद 20 अप्रैल को प्रथम सूची सार्वजनिक कर दी जाएगी। 

इस वर्ष अभिभावकों द्वारा इस अधिनियम का लाभ उठाने में दिलचस्पी बढ़ी हुई देखी गई। आवेदन जमा करवाने पहुंचे खंड शिक्षा कार्यालय में अभिभावकों ने इसकी मैरिट में गंभीरता बरतने की मांग की। मीडिया को एक दस्तावेज दिखाते हुए एक आवेदक ने बताया कि पिछले वर्ष ऐसे अभिभावक भी योजना का लाभ उठा गए जोकि आर्थिक रूप से सम्पन्न है। उन्होंने भाजपा के मंडल महामंत्री संदीप कुमार द्वारा उठाए गए लाभ पत्र की कॉपी भी खंड कार्यालय को सौंपी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static