खर्च करने के लिए जेब में नहीं बचे थे पैसे, खाते में 2 हजार रुपये आते ही दाैड़ गई खुशी की लहर

punjabkesari.in Tuesday, Apr 21, 2020 - 05:13 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश): प्रधानमंत्री किसान समृद्धि योजना का लाभ किसानों को मिलना शुरु हो गया है। जिसके चलते किसानों में खुशी की लहर देखी जा रही है। योजना के तहत लाभार्थी किसानों के खातों में 2-2 हजार रुपए पहुंचे तो उनकी खुशी की ठिकाना नहीं रहा। किसान प्रधानमंत्री का आभार जताते देखे गए।

लॉकडाउन और कोरोना संकट के चलते गेहूं की कटाई के इस समय किसानों को आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है। लाॅकडाउन के कारण उन्हें कहीं से भी पैसा नहीं मिल रहा था। ऐसे में प्रधानमंत्री की किसान समृद्धि योजना स्कीम के तहत 2 हजार उनके खातों में पहुंच चुके हैं। जिससे उनका आगामी फसल को लेकर बीज कीटनाशक दवाइयां तथा अन्य वस्तुओं की खरीदारी करना कुछ आसान हो गया है । इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री का आभार जताया है।

किसान ईश्वर, हरदीप सिंह तथा कृष्ण कुमार ने बताया कि कोरोना बीमारी के कारण लॉकडाउन हो जाने पर उनके पास खर्च करने के लिए कोई पैसा जेब में नहीं बचा था। जिस कारण उनके सामने आगामी फसल की बिजाई का भी संकट नजर आने लगा था। लेकिन बैंकों में 2000 की धनराशि उनके खाते में आने की सूचना उनकी मोबाइल स्क्रीन पर दिखाई दी तो उन्हें राहत मिली।

किसानों का कहना था कि उन्हें यह देख कर बहुत खुशी हुई की ऐसी विषम परिस्थितियों में प्रधानमंत्री किसान समृद्धि योजना का पैसा उनके खातों में आ गए हैं। उन्होंने बताया कि यह राशि बैंकों से निकलवाकर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए अपनी खरीदारी शुरू कर दी है। वह इस पुनीत कार्य के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हार्दिक धन्यवाद करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static