भ्रष्टाचार के खिलाफ एचएसवीपी कार्यालय के बाहर अनोखा प्रदर्शन, हनुमान चालीसा का पाठ कर किया विरोध

punjabkesari.in Wednesday, Feb 22, 2023 - 02:03 PM (IST)

पानीपत (सचिन शर्मा) : डीटीपी विभाग के अधिकारियों द्वारा अंसल एपीआई में हुए सैकड़ों करोड़ के घोटालों को लेकर एचएसवीपी कार्यालय के बाहर आज अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला। कई बार मामले की शिकायत देकर थक चुके सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा डीटीपी विभाग में पंडित पुराण चंद जी महाराज के सानिध्य में 11 ब्राह्मणों के साथ मिलकर भ्रष्ट अधिकारियों का भ्रष्टाचार का भूत उतारने और उनकी सद्बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया गया।

कार्यक्रम के आयोजक जोगिंदर स्वामी पूर्व जिला पार्षद ने कहा कि लगातार दो साल से अंसल एपीआई पानीपत में सरकार का करोड़ों रुपए का टैक्स चोरी करते, बिना प्लानिंग ही यूडीलैंड जो केवल हरियाली के लिए छोड़ी जानी होती है। उसकी अंसल मालिकों व उसके मैनेजर सरदार तेजिंदर पाल सिंह, डीटीपी विभाग के अधिकारियों, तहसीलदार और भू माफियाओं ने सांठगांठ के तहत कौड़ियों के भाव खरीद कर मोटी धन वसूली की। इसके साथ-साथ जनहित के लिए छोड़ी गई टैक्सी स्टैंड, सरकारी गोहर, पार्क यहां तक कि हुड्डा विभाग की भी काफी जमीन को इन लोगों द्वारा  बेचकर उसमें अवैध भवन तक बनवा दिए गए।

स्वामी ने कहा कि जिला प्रशासन और डीटीपी विभाग गरीब लोगों के छोटे-छोटे मकानों को तोड़ने के लिए हर समय तैयार रहता है। लेकिन यहां इतना बड़ा घोटाला और अवैध तरीके से बनाए गए इन भवनों को छेड़ा तक नहीं जाना इनकी उनकी मंशा पर सवालिया निशान खड़े करता है। उन्होंने कहा कि जिले के बड़े अधिकारी से लेकर कंट्री एंड टाउन प्लानिंग विभाग चंडीगढ़ के बड़े अधिकारियों के साथ अंसल के मैनेजर की सांठगांठ है और कई अधिकारियों को इसके द्वारा बेनामी संपत्ति भी दी गई है। जिसके चलते सैकड़ों करोड़ के घोटाले पर पर्दा डालने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अंसल मालिक द्वारा हजारों करोड़ का जमीनों और बैंकों के साथ घोटाला किया गया। इतना बड़ा घोटाला करने के बाद भी उसको आसानी से दिवालिया घोषित कर दिया गया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static