बदमाशों को पकडऩे आई यू.पी. पुलिस पर हमला, एस.आई. का तोड़ा अंगूठा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 05, 2020 - 01:13 PM (IST)

पानीपत (संजीव) : यू.पी. के विभिन्न जिलों में हत्या, हत्या के प्रयास व लूटपाट के 8 से अधिक संगीन मामलों में फरार चल रहे 2 सगे भाइयों के पानीपत की महावीर कालोनी में छिपे होने की सूचना पर उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची यू.पी. व थाना शहर पुलिस पर दोनों ने हमला बोल दिया। इस हमले में थाना शहर के सब-इंस्पैक्टर शिव कुमार व यू.पी. पुलिस के सिपाही कपिल को चोटें आई हैं। वहीं, एक आरोपी यू.पी. पुलिस के सब-इंस्पैक्टर गुरबचन का अंगूठा तोड़ते हुए मौके से फरार हो गया जिसे देखकर मौके पर भारी संख्या में भीड़ भी एकत्रित हो गई।

मामले को बढ़ता देख थाना शहर से अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही महिला भी मौके का फायदा उठाकर फरार हो गई। हालांकि थाना शहर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए महिला को कालोनी के ही एक पार्क के पास से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार दम्पति के पास से 2 लोडिड पिस्तौल बरामद हुई जिनमें 7 राऊंड लोड मिले। दम्पति व फरार युवक के खिलाफ थाना शहर पुलिस ने अवैध हथियार रखने व सरकारी काम में बाधा डालते हुए मारपीट करने के 2 अलग-अलग मामले दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। गिरफ्तार दम्पति को बुधवार को अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा।

साथ ही थाना शहर की कई टीमें फरार आरोपी की तलाश में जुट गई हैं। वहीं, देर शाम तीनों पुलिस कर्मियों का सिविल अस्पताल में मैडीकल परीक्षण भी करवाया गया है तथा घायल हुए यू.पी. पुलिस के एस.आई. गुरबचन व सिपाही कपिल प्राथमिक उपचार के बाद देर रात यू.पी. के लिए रवाना हो गए। थाना शहर के प्रभारी राजबीर ने बताया कि मंगलवार दोपहर बाद मुजफ्फरनगर के भोहरा कलां थाने के सब-इंस्पैक्टर गुरबचन टीम के साथ पानीपत पहुंचे तथा उन्हें बताया कि विभिन्न वारदातों में शामिल कपिल व उसका छोटा भाई अंकित महावीर कालोनी में छिपकर परिवार के साथ रह रहे हैं।

इसी के आधार पर थाना शहर पुलिस के एक सब-इंस्पैक्टर शिव कुमार को उनके सहयोग के लिए भेजा गया था। जहां पर आरोपियों ने सरकारी काम में बाधा डालते हुए पुलिस के साथ मारपीट की तथा मौके से एक आरोपी फरार हो गया, जबकि कपिल व उसकी पत्नी पिंकी को गिरफ्तार किया गया है जिनसे रिमांड लेकर फरार आरोपी अंकित के ठिकानों सहित कई सवालों को लेकर पूछताछ की जाएगी। सूत्रों के अनुसार दोनों भाई अपने पिता की हत्या करने के मामले में भी जेल में रह चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static