बहादुरगढ़ में किशोरों का टीकाकरण हुआ शुरु, किशोर बोले- कोरोना को हराना है तो वैक्सीन लगवाना जरुरी (VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 01:33 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़) : बहादुरगढ़ में किशोरों के लिए कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। 15 से 18 साल के किशोरों को को-वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा रही है। 28 दिन बाद को-वैक्सीन की दूसरी डोज इन्हें लगाई जाएगी। वैक्सीनेशन के लिए सुबह से ही वैक्सीनेशन सेंटर पर 15 से 18 साल के किशोर पहुंचने शुरू हो गए थे। जिन किशोरों के माता-पिता ने पहली डोज लगवा ली थी। वह अपने बच्चों को साथ लेकर वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचे और अपने बच्चों को वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। वैक्सीन लगवाने आए किशोर भी बेहद खुश नजर आए।

किशोरों का कहना है कि कोरोना संक्रमण को हराने के लिए वैक्सीन लगवाना बेहद जरूरी है। उनके मन में वैक्सीन को लेकर किसी प्रकार का भी डर नहीं है। बल्कि वह तो दूसरों को भी जागरूक करने का भी काम करेंगे। अपने साथियों को भी जल्द से जल्द वैक्सिन लगवाने की बात किशोर कह रहे हैं। उनका मानना है कि वैक्सीन के साथ कोरोना वायरस के लिए 2 गज की दूरी और मास्क जरूरी है तथा उसके साथ सैनिटाइजर का प्रयोग भी लगातार करना जरूरी है।

झज्जर जिले में स्वास्थ्य विभाग लगातार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रयासरत है। इस वक्त झज्जर जिले में कोरोना के 19 एक्टिव केस हैं। जिन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। कोरोना संक्रमण का रिकवरी रेट भी 98% है। फिलहाल जिले भर में सार्वजनिक स्थानों पर सख्ती बढ़ाई गई है। वैक्सीन की दोनों डोज लेने वालों को ही सरकारी कार्यालयों में प्रवेश की अनुमति दी गई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static