स्थानीय लघु सचिवालय परिसर में पौधारोपण कर मनाया गया वन महोत्सव

punjabkesari.in Sunday, Jul 25, 2021 - 03:02 PM (IST)

टोहाना: उपमंडल स्तर पर 72वां वन महोत्सव का आयोजन लघु सचिवालय परिसर में पौधारोपण करके बनाया गया। इसके पश्चात सभी अधिकारी व कर्मचारी राज्य स्तरीय वन महोत्सव कार्यक्रम से जुड़े, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के संबोधन को लाइव प्रसारण के माध्यम से सुना।

नायाब तहसीलदार गोपी चंद ने पौधारोपण कर सभी बच्चों व आमजन से आह्वान किया कि पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी को कम से कम एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पौधारोपण करना पुण्य का कार्य है। इसमें सभी की भागीदारी होनी चाहिए। हम सभी को पौधारोपण तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए। इन पौधों की देखभाल तब तक करनी चाहिए, जब तक वह वृक्ष का रूप धारण न कर लें। उन्होंने कहा कि जब तक हम इनकी देखभाल नहीं करेंगे तब तक यह हमारे लिए किसी भी प्रकार से लाभदायक नहीं हो सकते।

इस दौरान डीएसपी बिरम सिंह ने पौधारोपण करने के बाद कहा कि यह पौधे बड़े होकर हमें प्राकृतिक और सुन्दरता देंगे और हमें ऑक्सीजन की कमी महसूस नहीं होने देंगे तथा हम बीमारियों से दूर रहेंगे। इस अवसर पर आरओ कश्मीर सिंह ने कहा कि टोहाना व जाखल क्षेत्र में विभाग द्वारा इस सीजन में लाखों पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया। वन विभाग द्वारा खेतों, गांवों, शहरों तथा विभिन्न प्रमुख स्थानों पर पौधे लगाए जाएंगे। इस अवसर पर एसडीजेएम सुनील कुमार, सीजे(जेडी) राकेश कुमार, बीडीपीओ नरेंद्र कुमार, खंड शिक्षा अधिकारी मुकेश शर्मा, ईश्वर सिंह, सुरेंद्र सिंह सहित अन्य कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Related News

Recommended News

static