सब्जी मंडी बन सकता है कोरोना बीमारी का केंद्र, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां

7/2/2020 12:12:40 PM

सोहना (सतीश) : सोहना की सब्जी मंडी में इन दिनों लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। भीड़ में ना तो अधिकतर लोग मास्क का प्रयोग कर रहे है और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग की पालना जिससे सोहना में कोरोना जैसी वैश्विक बीमारी भयंकर रूप ले सकती है।क्योकि सोहना से सटे गुरुग्राम में कोरोना पॉजिटिव सबसे ज्यादा केस प्रदेश में सामने आ रहे है।लेकिन स्थानीय प्रसाशन की लापरवाही के चलते सरकारी नियमो को ताक पर रख कर उनकी धज्जियां उड़ाई जा रही है।

सोहना की सब्जी मंडी जहां पर थोक विक्रेता यानी कि सब्जी मंडी के कमीशन एजेंट आम दुकानदारों को सब्जी बेच रहे है। जो सारा दिन इस सब्जी को रिटेल प्राइस में लोगों को बेचेंगे लेकिन आप देख सकते है कि यहां पर किस तरह से बिना मास्क लगाए सब्जी खरीददार सब्जी खरीदने के लिए अफरा तफरी मचा रहे है। किसी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नही किया जा रहा है जबकि सोहना में अब आये रोज कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या में आये रोज इजाफा हो रहा है लेकिन इस महामारी पर काबू पाने के लिए ना तो स्थानीय अधिकारियों का ध्यान है और ना ही स्वास्थ्य विभाग का ऐसे में स्थानीय प्रसाशन पर सवालिया निशान उठने लाजमी है।

इस गंभीर समस्या को लेकर जब हमने सरकार द्वारा जारी की गई गाइड लाइन के बारे स्थानीय पुलिस से बात की तो उन्होंने बताया कि बिना मास्क वाले लोगो के खिलाफ 500 रुपये का चालान कर उन्हें मास्क दिया जाता है वहीं सोशल डिस्टेंसिंग के बारे लोगो को जागरूक किया जाता है। लेकिन आप इस भीड़ को देख कर खुद अंदाजा लगा सकते है कि पुलिस की करनी ओर कथनी में कितना फर्क है। अब ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या जिला के उच्च अधिकारी इस कोरोना जैसी वैश्विक महामारी पर लगाम लगाने के लिए स्थानीय अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लेते है या फिर यह बीमारी सोहना में आना अपना भयंकर रूप दिखाएगी।


Edited By

Manisha rana

Related News