सब्जियों के दाम में मामूली गिरावट, प्याज व टमाटर आम आदमी की पहुंच से अब भी बाहर

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 03:13 PM (IST)

रोहतक : आसमान छू रहे सब्जियों के दामों में हल्की गिरावट जरुर आई है, लेकिन प्याज, टमाटर आम आदमी की पहुंच से अब भी बाहर  है। मंडी सूत्रों का कहना है कि धीरे-धीरे सब्जी के दामों में नरमी आनी शुरु हो गई।  बीते सप्ताह की अपेक्षा कीमतों में 20 प्रतिशत की कमी आई है। 

उन्होंने बताया कि रोहतक की मंडी के साथ-साथ प्रदेश की सब्जी मंडियों में प्याज और टमाटर की भारी दिक्कत हो रही है। पूरे देश में महाराष्ट्र और राजस्थान प्याज और टमाटर के सबसे बड़े उत्पाद है। दोनों राज्यों में भारी बारिश और बाढ़ के चलते ही प्याज और टमाटर की नई फसल को नुक्सान हुआ है जिसके कारण देश में प्याज टमाटर की कमी के कारण दोनों के रेटों में बढ़ौतरी हुई है।

प्याज के भाव ने लोगों के आंसू निकाले
मंडी में केवल सीजन वाली सब्जियों की कीमत 15 से 20 रुपए प्रति किलोग्राम है।मंगलवार को प्याज के भाव पर नजर डाले तो बीते सप्ताह 90 रुपए किलोग्राम बिक रहा प्याज 50 रुपए प्रतिकिलो बिका है। प्याज के भाव ने लोगों के आसु निकाल दिए है और टमाटर अब भी पूरा लाल है। आलम  ये है कि सेब व प्याज की कीमत लगभग बराबर ही है। सेब 60 रुपए प्रति किलोग्राम बिक रहा है तो वहीं प्याज अब भी 55-60 रुपए प्रति किलोग्राम बिक रहा है तो वहीं प्याज अब भी  55-60 रुपए प्रति किलोग्राम बिक रहा है। दूसरी तरफ टमाटर भी 60 रुपए प्रति किलोग्राम तक बिक रहा है। 
      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static