उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने फरीदाबाद में हस्तशिल्प मेले का किया उद्घाटन, सीएम मनोहर लाल भी रहे मौजूद

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 11:42 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की उपस्थिति में आज फरीदाबाद जिला के सूरजकुंड में 36वें सूरजकुण्ड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले का उद्घाटन किया। यह मेला आज से शुरू होकर 19 फरवरी तक चलेगा। इस अवसर हस्तशिल्पियों व कलाकारों को उपराष्ट्रपति ने सम्बोधित करते हुए कहा कि ग्लोबल-इकॉनोमी के मामले में भारत विश्व का सबसे तेज गति से आगे बढ़ने वाला देश बन गया है।

 

नरेद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था 5 वें स्थान पर गया: उपराष्ट्रपति  

 

धनखड़ ने कहा कि पहले हमारा देश जहां आर्थिक प्रगति के मामले में विश्व में 10 वें स्थान पर था। वहीं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अब निरंतर तरक्की करते हुए 5वें स्थान पर आ गया है और जल्द ही अव्वल नंबर पर होगा। उन्होंने कहा कि देश में पहली बार प्रत्येक व्यक्ति को अपनी प्रतिभा को दिखाने का अवसर मिल रहा है। उन्होंने हरियाणा के अंतर्राष्टीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत को विश्व के मानचित्र पर उज्जवलित करने में इस हस्तशिल्प मेले का अहम योगदान है।

 

हस्तशिल्प मेला ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की अवधारणा को भी आगे बढ़ाता है: मनोहर लाल

 

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और उनकी पत्नी श्रीमती सुदेश धनखड़ का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि यह गौरव की बात है कि इस मेले का शुभारंभ उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के कर-कमलों से हो रहा है। सूरजकुण्ड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेला हमारे देश की विविधता में एकता की कड़ियों को मजबूत करने के साथ-साथ ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की अवधारणा को भी आगे बढ़ाता है।

   (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static