शातिर ने युवती का इमीग्रेशन अकाऊंट हैक कर वीजा करवाया कैंसिल, मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Jan 22, 2022 - 08:44 AM (IST)

फतेहाबाद : स्थानीय सुंदर नगर निवासी एक युवती का शातिर द्वारा धोखाधड़ी कर ऑनलाइन तरीके से वीजा कैंसिल करवाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि युवती ने आस्ट्रेलिया में उच्च शिक्षा के लिए वीजा लगवाया था और तय समय पर वह एयरपोर्ट भी पहुंची, मगर वहां उसे वीजा कैंसल होने का पता लगा तो उसे वापस भेज दिया गया। 

पीड़ित पक्ष की ओर से मामले की शिकायत संबंधित सिटी थाना पुलिस को दी गई है और सिटी थाना पुलिस ने युवती के पिता रोशन लाल निवासी सुंदर नगर फतेहाबाद की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी व आई.टी. एक्ट का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रोशन लाल ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी पुत्री श्रेया को उच्च शिक्षा पूरी करवाने के लिए आस्ट्रेलिया के विक्टोरिया विश्वविद्यालय में दाखिला दिलवाया। 20 अप्रैल 2021 को उसकी पुत्री को वीजा मिला गया, लेकिन बाद में कोरोना की वजह से फ्लाईंट बंद हो गई जिस कारण वह आस्ट्रेलिया नहीं जा सकी। दिसम्बर 2021 में जब फ्लाइट शुरू हुई तो उसकी पुत्री ने 23 दिसम्बर 2021 के लिए अपनी फ्लाइट टिकट बुक करवा दी, लेकिन जब वह तय तिथि पर एयरपोर्ट पहुंची तो पता चला कि उसका वीजा कैंसिल हो गया है। 

उसके बाद हमने इमीग्रेशन अकाउंट के माध्यम से वीजा किया तो पता चला कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने धोखाधड़ी से वीजा नम्बर का इस्तेमाल करके खुद श्रेया बनकर वीजा कैंसल करवाने के लिए आवेदन किया है। आस्ट्रेलिया एम्बैंसी जाकर जांच की तो पता चला कि अज्ञात व्यक्ति ने अपनी गलत ई-मेल आई.डी से मेल करके पहले श्रेया की असल ई-मेल आई.डी. बदलवाई और बाद में श्रेया का इमीग्रेशन अकाउंट हैक करके 7 दिसम्बर 2021 को वीजा कैंसल करवाने के लिए आवेदन किया जिससे श्रेया का आस्ट्रेलिया वीजा 9 दिसम्बर 2021 को कैंसल हो गया। सिटी थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर धरा 420 आई.पी.सी. व आई.टी. एक्ट की धारा 66-सी, 66-डी के तहत एफ.आई.आर. दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static