CM सिटी में विजिलेंस का एक्शन, पुलिस SHO व ASI के साथ चकबंदी विभाग का क्लर्क काबू

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 10:54 PM (IST)

करनाल : भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए स्टेट विजिलेंस टीम ने आज सीएम सिटी में चकबंदी विभाग के क्लर्क और दो पुलिस अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। शहर के कुंजपुरा थाना के एसएचओ और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को विजिलेंस ने रिश्वतखोरी के मामले में काबू किया है। वहीं चकबंदी क्लर्क सतबीर को भी विजिलेंस टीम ने 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए लघु सचिवालय से रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि ये दोनों मामले आपस में जुड़े हुए हैं और एक जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद चल रहा था।

 

PunjabKesari

 

चकबंदी विभाग के क्लर्क ने की थी 4 लाख रूपए की डिमांड

 

विजिलेंस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि चकबंदी क्लर्क सतबीर ने एक मामले में अपील खारिज करने के लिए शिकायतकर्ता से 4 लाख रूपए की डिमांड की थी। इस मामले में रिश्वत की पहली किस्त के रूप में 50 हजार रुपए की घूस लेते हुए सतबीर को लघु सचिवालय से रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। वहीं दूसरी ओर कुंजपुरा थाना के एसएचओ कुलदीप और एएसआई राकेश को भी इसी मामले में गिरफ्तार किया गया है। विजिलेंस अधिकारी ने बताया कि उन्हें एक शिकायत मिली थी, जिसमें शिकायतकर्ता ने बताया था कि कुंजपुरा थाना में एक शिकायत को रद्द करने की एवज में एसएचओ और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर 80 हजार रुपए रिश्वत की डिमांड कर रहे थे, हालांकि अभी तक किसी भी पैसे का लेनदेन नहीं हुआ था। विजिलेंस ने रिश्वत मांगने के सबूतों के आधार पर दोनों को गिरफ्तार किया है।

 

पुलिस के खिलाफ रिश्वत लेने की मिली थी शिकायत

 

विजिलेंस अधिकारी ने बताया कि ये दोनों मामले दरअसल आपस में जुड़े हुए हैं। एक जमीन की चकबंदी को लेकर दो पक्षों के बीच कोई विवाद था और इस मामले में चकबंदी क्लर्क और पुलिस अधिकारियों ने रिश्वत की डिमांड की थी। उन्होंने बताया कि सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा, ताकि उन से गहनता से पूछताछ की जा सके।  

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static