विज ने रोहतक के एसपी निर्देश , हत्या के मामले में परिवार को प्रदान की जाए सुरक्षा

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 05:46 PM (IST)

 चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी):  हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने रोहतक के सांपला में हमलावरों द्वारा गोली मारकर व्यक्ति की हत्या के मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए मृतक के परिजनों को सुरक्षा प्रदान करने के निर्देश दिए रोहतक के एसपी को दिए, साथ ही उन्होंने एसपी से मामले की जांच रिपोर्ट तलब की है। विज आज अंबाला में अपने आवास पर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आए फरियादियों की समस्याओं को सुन रहे थे। 

रोहतक से परिवार के साथ आए फरियादी ने गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि उसके बड़े भाई की गोली मारकर हत्या गत 31 जनवरी की रात्रि कर दी गई थी। इस मामले में सांपला थाने में एफआईआर दर्ज है मगर पुलिस द्वारा अब तक कोई कार्रवाई नहीं की और हमलावर अब भी फरार है जिनसे उन्हें जान का खतरा भी है। गृह मंत्री अनिल विज ने पीड़ित परिवार को तुरंत सुरक्षा उपलब्ध कराने के निर्देश रोहतक के एसपी को दिए और इस मामले में जांच रिपोर्ट भी तलब की। 

झज्जर से आए फरियादी ने गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि उसके बेटे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी, मगर पुलिस इसे आत्महत्या बता रही है। इसके बावजूद अब तक पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। इस पर संज्ञान लेते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी, झज्जर से अब तक मामला दर्ज करने में हुई देरी की रिपोर्ट तलब की। साथ ही मामले में कार्रवाई के निर्देश भी दिए। 

कबूतरबाजी के मामलों की जांच एसआईटी को सौंपी

जनसुनवाई के दौरान कबूतरबाजी के कई मामले गृह मंत्री के सामने आए जिन पर गृह मंत्री अनिल विज ने कबूतरबाजी के लिए गठित एसआईटी को कार्रवाई के निर्देश दिए। कैथल निवासी युवक ने शिकायत देते हुए बताया कि दुबई भेजने के नाम पर आरोपियों ने उससे डेढ़ लाख रुपए की ठगी की। उसने पुलिस को शिकायत दी, मगर अब तक ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। इसी प्रकार, कुरुक्षेत्र निवासी युवक ने उसे पुर्तगाल भेजने के नाम पर दो लाख रुपए की ठगी की शिकायत दी जिस पर गृह मंत्री अनिल विज ने कार्रवाई के निर्देश दिए। 

भूमि अधिग्रहण मामले में गबन का आरोप, गृह मंत्री अनिल विज ने जांच के लिए कमेटी गठित करने के निर्देश दिए

रेवाड़ी के सुढानी गांव से आए फरियादियों ने गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि गांव की भूमि का अधिग्रहण किया गया था और मुआवजा राशि 3.28 करोड़ रुपए का गबन किया गया है। गृह मंत्री अनिल विज ने डीसी, रेवाड़ी को मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाने के निर्देश दिए।

इन मामलों में भी गृह मंत्री ने कार्रवाई के निर्देश दिए

करनाल से आई महिला फरियादी ने पति पर झूठी शिकायत देने तथा उसे नौकरी से हटवाने की शिकायत दी जिस पर गृह मंत्री ने एसपी, करनाल को जांच के निर्देश दिए। करनाल निवासी परिवार ने उनसे पैसे दोगुणे कराने के नाम पर डेढ़ करोड़ रुपए की ठगी की शिकायत दी। सोनीपत निवासी व्यक्ति ने उससे मारपीट व धमकियां देने की शिकायत दी जिस पर मंत्री ने सोनीपत पुलिस कमिश्नर को जांच के निर्देश दिए। 

इसी तरह, शाहबाद निवासी एक फरियादी ने अदालती आदेशों के बावजूद जमीन का कब्जा नहीं मिलने की शिकायत दी। बहादुरगढ़ निवासी एक व्यक्ति ने बेटे की हत्या मामले में कार्रवाई नहीं होने, यमुनानगर के गोलनपुर निवासी एक फरियादी ने गांव में जमीन की पैमाइश गलत होने, सोनीपत निवासी एक युवक ने चोरी मामले में गिरफ्तारी नहीं होने व अन्य कई शिकायतें दी जिन पर गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static