किसान आंदोलन पर विज की प्रतिक्रिया- ''धरतीपुत्र खेत में काम करता हुआ ही अच्छा लगता है''

punjabkesari.in Monday, Nov 30, 2020 - 08:07 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): दिल्ली में कृषि कानून वापिस करवाने की जिद पर अड़े किसानों ने गृह मंत्री अमित शाह का सशर्त बातचीत का न्यौता ठुकरा दिया है। जिसके बाद अब हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने किसानों को बड़ी सलाह दी है। अनिल विज ने कहा कि अब ये डेड लॉक खत्म होना चाहिए, क्योंकि धरती पुत्र खेत में काम करता हुआ ही अच्छा लगता है। विज ने कहा कि अब ये डेड लॉक खत्म होकर जल्दी ही वार्ता होनी चाहिए और इसे आत्मसम्मान का मुद्दा नहीं बनाना चाहिए।

वहीं हरियाणा और पंजाब के सीएम के बीच छिड़ी जुबानी जंग के मुद्दे पर आज हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पहली बार प्रतिक्रिया दी। विज ने कैप्टन के सवालों के जवाब में कैप्टन अमरिंदर पर जमकर हल्ला बोला। विज ने कहा कि पहले तो ये कह रहे थे कि इन्हें फोन आया ही नहीं, अब कहते हैं मोबाइल पर नहीं किया, फिर कहेंगे मुझे आकर जगाया नहीं। इतना ही नहीं विज ने कैप्टन के प्रशासन को भी नकारा बता डाला।

विज ने कहा कि क्या आपका प्रशासन इतना निखट्टू है कि एक मुख्यमंत्री का फोन आता है, चाहे किसी भी फोन और आए वो आपको बताता नहीं। इसका मतलब ये है कि आपका प्रशासन पर से नियंत्रण खत्म हो गया है। विज की मानें तो यह कोई लड़ाई नहीं है यह तो हमारे मुख्यमंत्री का धर्म बनता था कि अगर पंजाब से इतनी बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं तो उनके बारे में पंजाब के सीएम से बात करें। विज ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बात करना जरूरी होता है। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बयान कि "इस आंदोलन में हरियाणा के किसान शामिल नहीं है" पर भी अब विपक्षी नेताओं ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। इस मामले पर अब पूर्व सीएम हुड्डा ने सवाल पूछे हैं कि अगर धरने में किसान नहीं थे तो लाठियां किस पर बरसाई गई और हिरासत में किसे लिया गया। हुड्डा के इस बयान पर भी अनिल विज ने पलटवार किया। विज ने कहा कि हुड्डा हमेशा भड़काने वाली बात करते हैं, हरियाणा से गुजरने के दौरान कहीं भी लाठी नहीं चलाई गई, अब हुड्डा को कहां लाठी लगी इसका नहीं पता।

किसानों की आय को लेकर राहुल गांधी ने भी पीएम पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने आरोप लगाए हैं कि मोदी सरकार ने किसानों की नहीं उद्योगपतियों की आय दोगुनी की है। राहुल गांधी के इन्हीं आरोपों के जवाब में विज ने राहुल गांधी पर तीखा हल्ला बोला है। विज ने कहा कि राहुल गांधी को हर काम उल्टा ही नजर आता है, इन्हें उल्टा सुनता है और उल्टा बोलते हैं। चाहे कोई भी अच्छा काम कर लो इन्हें उल्टा ही नजर आता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static