विज के निशाने पर 13 जिलों के पुलिस कप्तान, पैंडिंग केसों पर 15 दिन में एस.पी.से मांगा स्पष्टीकरण

punjabkesari.in Wednesday, Dec 25, 2019 - 10:43 AM (IST)

चंडीगढ़ (पांडेय) : पुलिस महकमे में सुधार की कवायद में जुटे गृहमंत्री अनिल विज के निशाने पर अब 13 जिलों के पुलिस अधीक्षक आ गए हैं। इन जिलों में एक हजार से ज्यादा पैंडिंग केसों की संख्या है। लिहाजा विज ने गुरुग्राम, फरीदाबाद, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, हिसार, सिरसा, जींद, फतेहाबाद, रोहतक, सोनीपत व भिवानी के पुलिस अधीक्षकों से पैंडिंग केसों के बारे में 15 दिनों में स्पष्टीकरण मांगा है।

उन्होंने दो टूक कहा कि आखिर किन कारणों से पैंडिंग केसों की संख्या बढ़ी है और अब तक इसे हल करने की कोशिश क्यों नहीं की गई। आंकड़ों के मुताबिक 15 दिसम्बर तक प्रदेश भर में करीब 29,387 केस पैंडिंग हैं जिसमें सबसे ज्यादा गुरुग्राम में 3,329 और फरीदाबाद में 3,271 केस पैंडिंग हैं। फिलहाल गृहमंत्री की सख्ती से अब पुलिस अधीक्षकों की मुसीबतें बढ़ गई हैं।

दरअसल गृहमंत्री की ओर से एक पखवाड़ा पहले सभी पुलिस अधीक्षकों को पत्र भेजकर पैंडिंग केसों की सूची मांगी गई थी। इन केसों में अंडर इन्वैस्टीगेशन वाले मामले शामिल थे जिनकी जांच अब तक पूरी नहीं हुई है। गृहमंत्री के पास प्रदेशभर के पुलिस अधीक्षकों की ओर से जो सूची भेजी गई उसमें एक हजार से अधिक पैंडिंग केसों की संख्या वाले 13 जिले सामने आए। लिहाजा गृहमंत्री ने सबसे पहले उन 13 जिलों के पुलिस अधीक्षकों से केस का समाधान नहीं करने पर उनसे स्पष्टीकरण मांगते हुए पत्र भेज दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static