ग्राम सचिव ने की आत्महत्या, सुसाइड नाेट में सबसे नजदीकी शख्स काे ठहराया माैत का जिम्मेदार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 04:32 PM (IST)

साेनीपत(पवन राठी): हरियाणा के सोनीपत जिला में ग्राम सचिव ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पास एक सुसाइड नाेट बरामद हुआ है, जिसमें उसने अपनी माैत का जिम्मेदार बीडीपीओ काे ठहराया है। पुलिस ने बीडीपीओ के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक मृतक सुरजीत गांव हमायुपूर का रहने वाला था। वह मुरथल ब्लॉक में ग्राम सचिव के पद पर तैनात था। उसने अपने दोस्त के ऑफिस जाहरी रोड पर फांसी लगा कर जीवन लीला समाप्त कर ली। मृतक ने एक सुसाइड  लिखा है, उसने यह सुसाइड नोट अपने उच्च अधिकारी बीडीपीओ मनीष मलिक के खिलाफ लिखा है।

सुरजीत ने लिखा है कि मेरी मौत का कारण बीडीपीओ मनीष मलिक है। जिस ने मेरी जिंदगी खराब कर दी। मनीष ने सारे गलत काम करवाए और सारे पैसे खा गया। मेरे सभी पंचायतों में ग्रांट दिखाई है, उनके 10 परसेंट में बात हुई थी, लेकिन अधिकारी होने के कारण मुझे नौकरी से निकालने और सस्पेंड करने की धमकी देकर गलत काम करवा कर सारे पैसे खा गया।

हसनपुर की एफडी भी मनीष मलिक ने तुड़वाई। लेकिन पैसे ज्यादा लेने पर हमारी लड़ाई हो गई।जिसके कारण पिछले 5 दिनों में उसने मेरे ऊपर दबाव बनाया हुआ था। सुरजीत ने सुसाइड नोट में लिखा कि वह अपने परिवार से बहुत प्यार करता है और उसकी मौत का जिम्मेदार सिर्फ मनीष मलिक है। वह अपने परिवार से माफी चाहता है कि इस जन्म में वह उनके साथ नहीं रह पाया। मृतक ने सुसाइड में मनीष मलिक के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग भी है।

वहीं मृतक के भाई राकेश ने बताया कि मेरा भाई सुरजीत मुरथल ब्लॉक में काम करता था। वहां पर बीडीपीओ मनीष मलिक उसे बहुत परेशान करता था। इससे परेशान होकर उसने आत्महत्या कर ली है। उसने अपने दोस्त के ऑफिस में फांसी लगाकर आत्महत्या की है। बीडीपीओ मेरे भाई को कभी अपनी एफडी तुड़वाने तो कभी किसी बात को लेकर बहुत तंग करता था।

बीडीपीओ के खिलाफ मामला किया दर्ज
पुलिस एसआई विजेंद्र ने बताया कि मृतक के पास एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। जिसमें उसने ग्राम बीडीपीओ पर तंग करने के आरोप लगाए हैं। बीडीपीओ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की गहनता से जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static