ग्राम सचिव की परीक्षा : हिसार में ब्लूटूथ से नकल करता एक और परीक्षार्थी पकड़ा

1/11/2021 8:48:00 AM

हिसार : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा रविवार को हिसार में ग्राम सचिव की परीक्षा का आयोजन किया गया। एच.ए.यू. कैंपस स्कूल के परीक्षा केंद्र में रविवार को एक नकलची परीक्षार्थी पकड़ा गया। आरोप है कि यह परीक्षार्थी भी इलैक्ट्रॉनिक्स डिवाइस यानी ब्लूटुथ के जरिए पेपर कर रहा था। वहीं उसके 4 दोस्त परीक्षा केंद्र से बाहर बैठकर उसकी मदद कर रहे थे।

डी.डी.पी.ओ. फ्लाइंग टीम ने परीक्षा केंद्र के निरीक्षण के दौरान उक्त नकलची व परीक्षा केंद्र के बाहर से ब्लूटुथ से मदद कर रहे उसके 2 दोस्तों को पुलिस ने दबोच लिया। हालांकि 2 आरोपी मौके से फरार हो गए। पकड़े गए नकलची परीक्षार्थी सहित उसके दोनों दोस्तों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। गौरतलब है कि शनिवार को आयोजित हुई परीक्षा में भी एक परीक्षार्थी को ब्लूटुथ से नकल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था जिसके खिलाफ केस भी दर्ज हो चुका है।

जिला प्रशासन की ओर से नकल रहित परीक्षा करवाने की पुरजोर कोशिश की गई, लेकिन कुछ नकलची परीक्षार्थी नकल के अलग-अलग तरीकों का प्रयोग करने से बाज नहीं आए। रविवार को हुई परीक्षा में एच.ए.यू. कैंपस स्कूल के परीक्षा केंद्र से ब्लूटुथ से नकल कर रहे एक परीक्षार्थी को पकड़ा है। उक्त परीक्षार्थी की परीक्षा केंद्र के बाहर से ब्लूटुथ से पेपर करवाने में मदद कर रहे 2 दोस्तों को भी पकड़ा गया व 2 फरार हो गए। तीनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 


Manisha rana

Related News