बिजली चोरी पकड़ने गए कर्मचारियों को ग्रामीणों ने लाठी डडों से पीटा, हाथों में आई गंभीर चोटे

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 09:39 AM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल) : गोहाना के ककाना गांव में बिजली की चोरी पकड़ने गई बिजली की टीम पर ग्रामीणों ने लाठी डंडों से हमला कर दिया जिसमें पांच से छह बिजली कर्मचारी घायल हो गए। घायलों में तीन कर्मचारियों के हाथ पर फैक्चर हो गया तथा किसी तरह से अपनी जान बचाई। मौके से भागे बिजली कर्मचारियों ने बताया कि गांव ककाना में लगातार रात के समय बिजली चोरी की घटना की सूचना मिल रही थी। इसी सूचना पर रात को बिजली निगम के जेई अशोक कुमार के नेतृत्व में कर्मचारी कृपाराम, जयभगवान, विकास, सुनील, अमित, सुरेंद्र व दिनेश गांव में बिजली चोरों को रोकने के लिए छापेमारी करने पहुंचे थे।

बताया जा रहा है कि जब टीम ने छापेमारी शुरू की तो पूर्व सरपंच के बेटे रवि व 10-12 अन्य ग्रामीणों ने गाली देते हुए लाठी व डंडों से हमला कर दिया। बिजली कर्मचारियों का कहना है कि ग्रामीणों ने उन्हें गांव से बाहर निकाल दिया और धमकी दी कि दोबारा बिजली निगम का कोई कर्मचारी गांव में दिखाई दिया तो जान से मार देंगे। हमले में सभी कर्मचारी घायल हो गए। दो कर्मचारियों के हाथ पर भी फैक्चर हुआ है।

बिजली कर्मचरियो का कहना है कि पहले भी इस गांव में कर्मचारियों पर हमला हो चुका है। घायल बिजली कर्मचारी उपचार के लिए गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज के अस्पताल पहुंचे। वहां प्राथमिक उपचार के बाद बाद छुट्टी कर दी गई। घायल कर्मचारी अपने सहयोगी कर्मचारियों के साथ निगम के कार्यकारी अभियंता से मिले और कार्रवाई की मांग की। कर्मचारियों ने कहा कि आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होने पर वे काम नहीं करेंगे। कर्मचारियों ने सुरक्षा की मांग भी की।  

वहीं मामले की जांच कर रहे गोहाना सदर थाना के एसएचओ कर्मजीत ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। बिजली विभाग ने अधिकारियोंने शिकायत दी है कि ककाना गांव में जब वो बिजली चोरी को पकड़ने गए तो कुछ ग्रामीणों ने उनके कर्मचारियों के साथ मार पिटाई की जांच के बाद जल्द ग्रामीणों को गिरफ्तार किया जाएगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static