सोनीपत में पंच और सरपंच चुनाव का ग्रामीणों ने किया बहिष्कार, बीडीपीओ का फूंका पुतला

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 04:49 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी मलिक): जिले के जुआ गांव के ग्रामीणों ने लघु सचिवालय से बीडीपीओ के पुतले का शव यात्रा निकालकर उनके कार्यालय के सामने ले जाकर दहन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पंच और सरपंच चुनाव का बहिष्कार भी किया है। ग्राणीणों का कहना है कि बेमौसम बरसात की वजह से 500 एकड़ खेतों में पानी भरा पड़ा है। जिसकी शिकायत देने के बाद भी कोई समाधान नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गेहूं के बिजाई का समय भी नजदीक आ रहा है।

बता दें कि ग्रामीण अपनी मांगों को लेकर 12 दिनों से लघु सचिवालय के बाहर धरने पर बैठे हुए है। अधिकारी केवल आश्वासन देकर चले जाते है। पानी निकासी के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। जिसे लेकर ग्रामीणों ने आज प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में शामिल ग्रामीणों का कहना है कि बीडीपीओ अधिकारियों को गुमराह कर रहे हैं और इसी कारण कोई स्थाई समाधान नहीं हो रहा है।

इसी देखते हुए ग्रामीणों ने पंच और सरपंच चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। गांव में 5 सरपंच और 10 से ज्यादा पंच के लिए उम्मीदवारों ने नामांकन किया था, लेकिन कोई समाधान ना होने के कारण सभी ने अपने नामांकन वापस ले लिए हैं और अब गांव का कोई भी व्यक्ति सरपंच और पंच का चुनाव नहीं लड़ेगा। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक पानी निकासी को कोई स्थाई समाधान नहीं हो जाता, तब तक भूख हड़ताल जारी रहेगा। इस मामले में एसडीएम से बातचीत किया गया तो पल्ला झाड़ते हुए कहा कि यह उनके बाहर के क्षेत्र का मामला है। देखने वाली बता होगी कि ग्रामीणों की समस्याओं का कब तक समाधान किया जाता है।

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static