Vinesh Phogat: हरियाणा सरकार से विनेश फोगाट को नहीं मिलेगा कोई सम्मान, ये है बड़ी वजह

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2024 - 01:36 PM (IST)

चंडीगढ़ः हरियाणा में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा हो चुकी है, जिसके बाद हरियाणा में आचार संहिता लग गई है। इसकी वजह से विनेश फोगाट को सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधा पर अब विराम लग गया है। आपको बता दें कि विनेश फोगाट को पेरिस ओलिंपिक में डिस्क्वालिफाई कर दिया गया था, जिसके बाद से विनेश फोगाट मेडल को लेकर लड़ाई लड़ रहीं हैं। इस दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने ऐलान किया था कि विनेश को 4 करोड़ रुपए और सरकारी नौकरी दी जाएगी। लेकिन, आचार संहिता लगने से अब ऐसा नहीं हो पाएगा। 

 

दरअसल, सीएम सैनी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा था कि हरियाणा की बहादुर बेटी ने बेहतर प्रदर्शन किया है, जिसके बाद उन्हें ओलंपिक के फाइनल में प्रवेश मिला है। सीएम सैनी ने यह भी कहा था कि भले ही वो ओलंपिक का फाइनल नहीं खेल पाई हो लेकिन वो हमारे लिए हमेशा चैंपियन रहेंगी, जिसके लिए हरियाणा सरकार ने फैसला लिया है कि विनेश फोगाट का पदक विजेता की तरह सम्मान किया जाए। 



इसके अलावा सीएम सैनी ने कहा था कि जिस तरह ओलंपिक रजत पदक विजेता को सम्मान, इनाम और सुविधाएं दी जाती हैं, वैसी सुविधाएं विनेश फोगाट को भी दी जाएंगी। सीएम सैनी ने कहा था कि विनेश को 4 करोड़ रुपए और सरकारी नौकरी दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static