करनाल में पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा, 5 की हालत गंभीर, दोबारा वोटिंग की मांग पर अड़ा पीड़ित पक्ष

punjabkesari.in Monday, Nov 14, 2022 - 03:21 PM (IST)

करनाल: पंचायती राज चुनाव के दो चरणों के मतदान के दौरान प्रदेश में कई जगह हिंसा की घटनाएं सामने आई। करनाल जिले के फतेहगढ़ गांव में भी वोटिंग के दौरान हुई हिंसा में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पांचों को इलाज के लिए कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है, जहां एक भी हालत काफी गंभीर बनी हुई है। इस मामले में एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें दो पक्षों के बीच लाठी डंडे और गंडासी जैसे तेजधार हथियारों से एक दूसरे पर वार किया जा रहा है। मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

ग्रामीणों का आरोप, संवेदनशील बूथ को लेकर नहीं दी गई सही जानकारी

 

शनिवार को पंच-सरपंच के चुनाव के लिए चल रही वोटिंग के दौरान फतेहगढ़ गांव में दो पक्षों में विवाद हो गया था। इस घटना के लगभग 3 घंटे बाद प्रशासन ने मतदान को दोबारा शुरू करवाते हुए वोटिंग को संपन्न करवाया गया था। इसे लेकर आज पीड़ित पक्ष के लोग पुलिस अधीक्षक से मुलाकात करने के लिए जिला सचिवालय पहुंचे। ग्रामीणों का आरोप है कि निसिंग के स्थानीय अधिकारियों ने संवेदनशील बूथ को लेकर जिला प्रशासन को गलत जानकारियां उपलब्ध करवाई थी। इसी के साथ उन्होंने कहा कि हिंसा होने के बाद जिला प्रशासन द्वारा मतदान संपन्न करवाने का फैसला भी एकतरफा है। ग्रामीणों ने कहा कि उनका सरपंच पद का उम्मीदवार मौके पर घायल हो गए था और अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था। मतदान के समय उनका कोई भी एजेंट मतदान केंद्र में मौजूद नहीं था। उन्होंने मांग की है कि हिंसा के बाद हुए मतदान को निरस्त करते हुए दोबारा मतदान करवाया जाए।

 

वायरल वीडियो की जांच कर रही पुलिस

 

पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने कहा कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। एसपी ने बताया कि घटना को लेकर वायरल हो रही वीडियो की भी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि अन्य आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी भी प्रकार की ढील नहीं बरती जाएगी।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static