पंचकूला में खनन को लेकर गांववालों और पुलिसकर्मियों में हुई हिंसक झड़प, 16 जवान घायल

punjabkesari.in Wednesday, Nov 04, 2020 - 04:33 PM (IST)

पंचकूला (उमंग): पंचकूला के गांव रत्तेवाला में खनन को लेकर मंगलवार को ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों में हिंसक झड़प हो गई। हिंसक झड़प में 16 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिनमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं उपायुक्त मोहित हांडा ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा ने सेक्टर 6 नागरिक अस्पताल पहुंचकर घायल पुलिसकर्मियों से की बातचीत व उनकी हालत का संज्ञान लिया।

उपायुक्त ने बताया कि पंचकूला के गांव रत्तेवाली में हरियाणा सरकार द्वारा खनन के लिए लाइसेंस जारी किया गया है, लेकिन कुछ असामाजिक तत्व खनन नहीं होने देने को लेकर रास्ता रोककर धरने पर बैठे हैं। जिसको लेकर पंचकूला जिला उपायुक्त द्वारा प्रशासनिक अधिकारी भेजकर कई बार उन्हें समझाने की कोशिश की गई है। 

उपायुक्त के मुताबिक, ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस टीम मौके पर उनसे बातचीत करने व धरने से हटाने के लिए गई थी। लेकिन वहां पर रास्ता रोक कर बैठे असामाजिक तत्वों ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट व पुलिस वालों पर जानलेवा हमला किया। इस हमले में जहां 16 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, वहीं 14 हमला करने वाले गांववासियों को राउंडअप किया गया है।

बता दें कि पुलिसखनन को बंद करने के लिए व आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर धरने पर बैठे गांववासियों को उठाने पहुंची थी। इस दौरान पुलिस और गांववासियों के बीच हिंसक झड़प हुई। गांववासियों ने पुलिसवालों पर पथराव किया था। इस हिंसक झड़प में 3 महिला पुलिसकर्मियों सहित 16 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। घायलों में होम गार्ड के जवान भी शामिल हैं। फिलहाल, पंचकूला सेक्टर 6 नागरिक अस्पताल में घायल पुलिसकर्मियों को भर्ती किया गया है, जिनका इलाज जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static