Haryana Panchayat Election: रोहतक में बोगस वोट को लेकर 2 गुटों में हुई मारपीट, हिरासत में लिए कई लोग

punjabkesari.in Saturday, Nov 12, 2022 - 01:25 PM (IST)

डेस्क : हरियाणा के नौ जिलों में पंच-सरपंच के लिए मतदान जारी है। अंबाला, चरखी दादरी, गुरुग्राम, करनाल, कुरुक्षेत्र, रेवाड़ी, रोहतक, सिरसा और सोनीपत में सुबह 7 से शाम 6 बजे तक वोट पड़ेंगे। मतदान पूरे होने के बाद ही मतगणना शुरू होगी और रात तक नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। 

बोगस वोट को लेकर दो पक्षों में मारपीट
रोहतक जिले के घरावठी के गांव में वोटिंग को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई जिसका एक वीडियो सामने आया है। जानकारी के अनुसार आज पंचायत चुनाव में बोगस वोट पोलिंग करने को लेकर रोहतक जिले के घरावठी गांव में दो पक्षों के बीच में झगड़ा हो गया। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने करीब 15 से 20 लोगों को हिरासत में लिया है। 

रेवाड़ी में वोट डलवाने को लेकर दो गुटों में हुआ झगड़ा

रेवाड़ी के गांव कसौली में मतदान के दौरान हंगामा हो गया। यहां पर बुजुर्ग द्वारा वोट डालवाने को लेकर दो गुटों में झगड़ा हो गया। जिसमें तीन लोग घायल हो गए जिन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा है। गांव में तनाव को माहौल बना हुआ है।  वहीं गांव सुलखा में ईवीएम में खराबी आने के चलते 45 मिनट से मतदान प्रक्रिया रुकी। 

सोनीपत : सोनीपत जिले में सुबह 7 बजे मतदान शुरु हो गया है। सोनीपत के 318 गांव में पंच और सरपंच के लिए वोट डाले जा रहे है। जिले के 1476 उम्मीदवार मैदान में उतरे है जिनमें से 791 पुरुष व 685 महिला उम्मीदवार है। 

PunjabKesari

अंबाला : अंबाला में चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है। पंच-सरपंच के लिए वोटिंग हो रही है। सुबह शुरुआत में ही मतदान केंद्रों पर भीड़ जुटी हुई है। चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है।

PunjabKesari

चरखी दादरी : जिले में आज 161 सरपंच पद और 502 पंच पद के चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। चारों ब्लॉक के मतगणना केंद्रों पर ही कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं। 

रेवाड़ी : रेवाड़ी में पंच व सरपंच पद का मतदान शुरु जारी है। प्रशासन ने मतदाताओं से शांतिपूर्वक मतदान करने की अपील की। जिले में सरपंच पद के लिए मतदान में ईवीएम का प्रयोग किया जाएगा जबकि पंच पद में बैलेट पेपर का इस्तेमाल होगा। जिले में सुबह 7:00 बजे से ही मतदाताओं की भीड़ पोलिंग बूथ पर जुटी हुई है। 

PunjabKesari

सिरसा : जिले में पंच-सरपंच चुनाव के लिए सिरसा में मतदान शुरू हो गया है। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हुई है। जिले में सरपंच पद के लिए 339 में से 306 जगह पर तथा पंच के लिए 3570 में से 922 जगह पर मतदान करवाया जा रहा है। जिले में 33 सरपंच सर्वसम्मति से चुने जा चुके हैं तथा 2562 पंच भी सर्वसम्मति से बने हैं। जिले में चुनाव प्रक्रिया को शांति पूर्ण सम्पन्न करवाने के लिए करीब 35 सौ कर्मचारियों को तैनात किया गया है तो वहीं 3000 पुलिस कर्मचारियों पर सुरक्षा की जिम्मेवारी होगी। 

PunjabKesari
कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र जिले मेंमतदान शुरू हो गया है। सुबह-सुबह ही लोग उत्साह के साथ मतदान करने पहुंच रहे है।

PunjabKesari

इंद्री : इंद्री में सरपंच-पंच के मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है। मतदान को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static