गोल्डन गर्ल नीतू घनघस का भिवानी पहुंचने पर जबर्दस्त स्वागत, नाच-गाने के साथ निकाला गया विजय जुलूस

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 10:15 PM (IST)

भिवानी : अपने दमदार मुक्कों की बदौलत देश को वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप का गोल्ड मेडल देने वाली गोल्डन गर्ल नीतू घनघस का भिवानी पहुँचने पर जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान एक विजय जुलूस भी निकाला गया। हर किसी ने अपनी लाडली को सिर आँखों पर बैठाया और जगह-जगह नीतू को नोटों की मालाओं से लाद दिया।

भिवानी को कहा जाता है मिनी क्यूबा

बता दें कि भिवानी को यहाँ के बॉक्सरों की बदौलत मिनी क्यूबा कहा जाता है। इसमें अब एक नाम बॉक्सर नीतू घनघस का है। जो साल 2017 से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक के बाद एक गोल्ड मेडल लाकर देश का गौरव व बेटियों का मान बढ़ा रही हैं। बीते साल कॉमनवेल्थ में और अब हाल में वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में नीतू ने अपने दमदार मुक्कों की बदौलत देश की झोली में गोल्ड मेडल डाला है। नीतू ने इस कहावत को पूरा किया है, जिसके तहत कहा जाता है कि म्हारी बेटी, बेटों से कम नहीं। यही कारण है कि नीतू को भिवानी पहुँचने पर सिर आँखों पर बैठाया गया। 

PunjabKesari

सांसद ने दी बॉक्सिंग क्लब को 11 लाख की सहायता राशि

इस दौरान जगह-जगह नीतू का सम्मान किया गया। नीतू को नोटों की मालाओं से लाद दिया गया। शहर में नीतू का जुलूस किसी नेता से कहीं बड़ा और शानदार रहा। रंग गुलाल उड़ाकर खिलाड़ी नाचते गाते ख़ुशी मना रहे थे। भिवानी बॉक्सर क्लब (BBC) में खुद सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह नीतू को सम्मानित करने पहुँचे और BBC को 11 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की। 

PunjabKesari

खिलाड़ी राष्ट्र की धरोहर होता है : चौधरी धर्मबीर सिंह

इस अवसर पर सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह ने नीतू, उनके कोच व परिजनों को बधाई देते हुए कहा कि इन खिलाड़ियों की बदौलत भिवानी का नाम दुनिया में चमका है। देश में हरियाणा और हरियाणा में भिवानी के खिलाड़ी बहुत आगे हैं। चौधरी धर्मबीर सिंह ने कहा कि खिलाड़ी किसी परिवार या स्टेट का नहीं होता। खिलाड़ी राष्ट्र की धरोहर होता है। उन्होंने कहा कि देश में ऐसी खेल नीति की ज़रूरत है, जिससे खिलाड़ी की पहचान कर उसे शुरुआती दौर से ही मदद दी जाए। तभी जाकर देश ओलंपिक की तालिका के टार्गेट को प्राप्त कर पाएगा।

PunjabKesari

नीतू ने जीत का श्रेय माता पिता व कोच को दिया

वहीं नीतू के कोच जगदीश ने कहा कि नीतू ने देश व बेटियों का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने नीतू की अब तक की उपलब्धियों को भी गिनाया। नीतू ने अपनी जीत का श्रेय अपने माता पिता व कोच को दिया और कहा कि अगला टार्गेट ओलंपिक है। वहीं नीतू के पिता जयभगवान ने बताया कि कॉमनवेल्थ में गोल्ड आने और बेटी की मेहनत से पूरा भरोसा था कि वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भी नीतू गोल्ड लाएगी।

PunjabKesari

साल 2017 से लगातार गोल्ड पर गोल्ड ला रही गोल्डन गर्ल नीतू घनघस देश का गौरव व बेटियों के लिए प्रेरणा बन गई हैं। ऐसे में ज़रूरी हो जाता है कि हर माँ-बाप अपनी बेटियों को आगे बढ़ने का मौक़ा दें, ताकी वो भी एक दिन नीतू की तरह उनका और देश का नाम रोशन कर सकें।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static