35 वर्षों के बाद इस गांव में पहुंचेगा पानी, बिछाई गई पाइप लाइन

punjabkesari.in Saturday, Jan 11, 2020 - 01:56 PM (IST)

गुहला/चीका (कपिल): नगरपालिका चीका के बनने से पूर्व पंचायती क्षेत्र रहे वार्ड-2 के जिस हिस्से में पेयजल व्यवस्था के लिए पाइप लाइन बिछाई जा रही है, वहां लगभग 30-35 वर्षों के बाद पेयजल पहुंचना शुरू होगा। उक्त जानकारी वार्ड वासी शमशेर शेरू, अमर सिंह, गुरमीत सीड़ा, सुशील शर्मा, पप्पू शर्मा, सुरेश कुमार व सुरेश सीड़ा ने पत्रकारों को दी। वार्ड वासियों ने कहा कि उनके वार्ड में पेयजल व्यवस्था सुचारू करवाने में पंजाब केसरी समाचार पत्र का एवं टीम का बहुत बड़ा योगदान रहा है।

वार्ड वासियों ने कहा कि पंजाब केसरी द्वारा वार्ड वासियों की इस समस्या को कई बार प्रकाशित किया गया, जिसके बाद एस.डी.ओ. वेदपाल सिंह ने खुद अपनी टीम के साथ वार्ड का दौरा किया और पाइप लाइन की व्यवस्था के लिए कार्य करवाया। लोगों ने कहा कि एस.डी.ओ. वेदपाल सिंह ने जिस तरह से उनकी समस्या को समझते हुए यह कार्य करवाया है, यह उनके एक अच्छे अधिकारी होने का प्रमाण देता है। आज देर सायं जन-स्वास्थ्य विभाग के एस.डी.ओ. वेदपाल सिंह ने जब वार्ड में चल रहे विकास कार्य का दौरा किया तो लोगों ने उनका आभार प्रकट किया।

एस.डी.ओ. वेदपाल सिंह ने मौके पर ही जे.ई. रविन्द्र सिंह को आदेश जारी किए कि वार्ड के इस क्षेत्र में हर घर तक पेयजल व्यवस्था करवाने की मुहिम को आगे बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि सारी मंदिर डेरा में भी पाइप लाइन के जरिए पेयजलापूॢत के लिए पाइप लाइन बिछाकर पेयजल उपलब्ध करवाना भी जरूरी है, क्योंकि गांव के लोगों का डेरा के प्रति आस्था है और सैंकड़ों लोगों की आवाजाही भी यहां लगी रहती है। उनकी प्राथमिकता रहेगी कि चीका शहर के हर घर में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाएं क्षेत्र में कोई भी घर सप्लाई से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि पेयजल को व्यर्थ न बहाकर आमजन सरकार की जल बचाओ मुहिम में अपना सहयोग जरूर दे ताकि आने वाले समय में पेयजल की समस्या से आने वाली पीढिय़ों को न झेलनी पड़े।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static