गेहूं में लगी आग, 15 से 20 एकड़ फसल जलकर राख

punjabkesari.in Sunday, Apr 03, 2022 - 06:59 PM (IST)

पलवल (दिनेश) : पलवल होडल के गांव सौंध में बिजली के शार्ट सर्किट की वजह से खड़ी फसल में आग लग गई। जिससे किसानों की 15 से 20 एकड़ फसल जलकर राख हो गई। किसान दमकल की गाड़ियों का इंतजार करती रही, लेकिन एक घंटा बीत जाने के बाद भी मौके पर नहीं पहुंची। वहीं ग्रामीणों द्वारा पानी के टैंकरों से आग पर काबू पाया। ग्रामीणों का कहना है कि अगर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच जाती तो इतना नुकसान नहीं होता। 

किसानों ने कहा कि वह आज पूरी तरह से बर्बाद हो चुके है। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया है। लोग पानी के टैंकरों को लेकर पहुंचे और ट्रैक्टर से खेतों की जुताई की। इतना ही नहीं गांव के छोटे छोटे बच्चे भी आग को बुझाने में लगे हुए थे। किसानों ने प्रशासन और सरकार से मदद की अपील की है। खेतों में आग इस तरह से फैलती जा रही थी कि जैसे पेट्रोल छिड़का हुआ हो। इस आग से 9 किसानों की खेतों में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई है। जिसमें किसान सुभाष ढाई एकड़, रघुवीर की एक एकड़, दलवीर की एक एकड़, दुलीचंद की सात एकड़, श्री राम तीन एकड़, ओम प्रकाश की एक एकड़, रूपवती देवी की एक एकड़, सुखविरी देवी की एक एकड़ और संतराम किसान की दो एकड़ फसल जलकर राख हो गई है। 

थाना प्रभारी वेद प्रकाश ने बताया कि आज गांव सौंध में बिजली के शार्ट सर्किट की वजह से किसान की गेहूं की खड़ी फसल में आग लग गई है और गांव के लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static