लॉकडाउन: हरियाणा में शराब की दुकानें कब खुलेंगी? जानें डिप्टी सीएम ने क्या कहा...

punjabkesari.in Monday, Apr 27, 2020 - 05:03 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): देशभर में लॉकडाउन के बीच जरूरी चीजों की दुकानों को खोलने के संबंध में छूट दिए जाने के बाद कई राज्यों में शराब की दुकानें खोलने को लेकर भी चर्चाएं हो रही हैं। देशभर में शराब की दुकानों को खोलने को लेकर विभिन्न राज्य सरकारों ने आदेश जारी किए हैं। हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि प्रदेश में भी इस संबंध में केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। 

चौटाला ने कहा कि हरियाणा में लॉकडाउन 2.0 की अवधि यानी 3 मई तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी। डिप्टी सीएम ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन हरियाणा में भी किया जाएगा। इसके तहत 3 मई तक शराब की दुकानें खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

दुष्यंत चौटाला ने रविवार को जारी बयान में कहा कि हर जगह सभी चीजें एक ही तरह से लागू नहीं की जा सकती हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण के संदर्भ में राज्य में आर्थिक गतिविधियों की शुरुआत को लेकर उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी चरणबद्ध तरीके से हालात को देखते हुए निर्णय लिए जाएंगे। 

इसी क्रम में शराब की दुकानें खोलने के निर्णय को लेकर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अभी शराब से आने वाले राजस्व की तरफ नहीं देख रही, बल्कि कोविड-19 जैसी महामारी से निपटने के लिए केंद्र सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही है। हम इस संबंध में केंद्र सरकार के हर दिशा-निर्देश का पालन करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static