सेवानिवृत्त फौजी के खाते से लाखों रुपए की धोखाधड़ी, हर बार पांच हजार से कम निकाले गए थे रुपए

punjabkesari.in Saturday, Nov 07, 2020 - 09:25 AM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल) : गोहाना के गांव आहुलाना के सेवानिवृत्त फौजी के खाते से साइबर ठगों ने करीब डेढ़ लाख रुपये निकाल लिए। साइबर ठगों ने खाते से कई बार रुपये निकाले। फौजी ने खाते की बैलेंस सीट निकलवाएं तो धोखाधड़ी का पता चला, जिसके बाद बैंक अधिकारियों से संपर्क किया। बाद में पुलिस को शिकायत दी गई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

मामले की जांच कर रहे गोहाना सिटी थाना के एसएचओ महिपाल ने बताया कि गांव आहुलाना निवासी राम कुमार वायु सेना से सेवानिवृत्त हैं। उनका खाता एसबीआई की गोहाना शाखा में है। खाते में ही उनकी पेंशन आती है। राम कुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने चार दिन पहले अपने खाते की बैलेंस सीट निकलवाई थी, तब उन्हें धोखाधड़ी का पता चला। खाते से डेढ़ लाख रुपये निकाले गए थे। साइबर ठगों ने उनके खाते से हर बार पांच हजार रुपये से कम रुपये निकाले और उनके मोबाइल पर मैसेज भी नहीं आया।

पीड़ित राम कुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि उनके खाते से जून माह से रुपये निकाले जा रहे थे। फौजी ने जब बैंक पहुंचा तो अधिकारियों ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। राम कुमार का कहना है कि किसी ने उनसे एटीएम कार्ड या खाते के संबंध में कोई जानकारी नहीं मांगी। एटीएम कार्ड भी उन्हीं के पास है। राम कुमार की शिकायत पर शहर थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static