हैदराबाद की बेटी को इंसाफ दिलवाने के लिए सड़क पर उतरी महिलाएं

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 01:09 PM (IST)

सिरसा (ललित): हैदराबाद में युवती के साथ हुई दरिंदगी को लेकर महिलाओं में भारी गुस्सा है। अपने गुस्से का इजहार करते हुए महिलाओं ने सड़क पर उतर कर इस घटना के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। महिलाओं ने युवती के हत्यारोपियों को फांसी पर चढ़ाने की मांग रखते हुए पुतला फूंका। इस रोष प्रदर्शन की अगुवाई अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति व स्टूडैंट फैडरेशन ऑफ इंडिया ने की। प्रदर्शनकारी महिलाएं नारेबाजी करते हुए डी.सी. ऑफिस पहुंची और विरोध स्वरूप केन्द्र सरकार का पुतला फूंका। समिति सदस्यों ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक ज्ञापन जिला उपायुक्त को सौंपा।

अधिवक्ता बलबीर कौर गांधी ने कहा कि देश में महिलाओं के साथ अत्याचार, यौन शोषण, हत्या सहित आपराधिक घटनाएं दिनोंदिन बढ़ रही हैं। केन्द्र सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही। आए दिन राज्यों में महिलाओं के साथ बलात्कार, गैंगरेप की घटनाएं सामने आ रही हैं। युवतियों व महिलाओं के साथ दरिंदगी हो रही है। हैदराबाद में जो घटना हुई हैं, वह देश को शर्मसार करने वाली है। दारिंदों ने हैवानियत का नंगा नाच करते हुए युवती को अपनी हवस का शिकार बनाने के बाद जिंदा जलाकर मौत के घाट उतार दिया। इस घटना पर तेलगांना सरकार व केन्द्र की मोदी सरकार चुप है। 7 साल पहले भी दिल्ली में निर्भया के साथ ऐसी घटना हुई। सरकार ने रेप कानून को सख्त बनाने के लिए उसमें संशोधन जरूर किए गए लेकिन उसका डर भी दिखाई नहीं दे रहा। 

उन्होंने कहा कि सरकार ऐसा कानून लेकर आए जिसमें बलात्कारी को सीधा फांसी पर चढ़ाने का प्रावधान हो। युवती के हत्यारोतियों को जब तक फांसी पर नहीं लटकाया जाता तब तक यह देश चुप बैठने वाला नहीं है।  केन्द्र व राज्य की सरकार इस मामले में बिना किसी राजनीति के निष्पक्षता से जांच करवाएं और युवती के हत्यारोपियों को फांसी पर चढ़ाए। इस मौके पर महक भारती, संतोष, सीमा रानी, तब्सुम, रीना, निशा, नारायण देवी, कविता, मनजोत, हमजिंद्र सिंह, रमेश कुमारी सहित अन्य मौजूद थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static