नहर से सफाई के दौरान मजदूरों को मिला ''मानव कंकाल'', मौके पर पहुंची SFL टीम

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2019 - 01:01 PM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज): भिवानी लोहारु के सिरसी गांव के समीप से गुजर रही सौरा डिस्ट्रीब्यूटरी से मनरेगा कार्य के दौरान सफाई करते हुए मजदूरों को मानव सिर का कंकाल मिला है। अनुमान है कि कंकाल छह माह से ज्यादा पुराना है तथा किसी तांत्रिक प्रक्रिया में प्रयोग किया गया है। पुलिस ने मौके से साक्ष्य जुटाने के लिए एफएसएल टीम की मदद ली तथा खोपड़ी को पोस्टमार्टम के लिए भिवानी भेज दिया।

PunjabKesari, Worker, Human Skeleton, Canal, Police

जानकारी के अनुसार शनिवार को नहर की सफाई का काम चल रहा था। गांव के मनरेगा में काम करने वाले मजदूर नहर की बुर्जी नंबर 123500 की सफाई कर रहे थे जहां उनको एक प्लास्टिक का कट्टा मिला। उन्होंने इसकी सूचना नहर विभाग के कैनाल गार्ड मनोज को दी। मनोज की सूचना पर सरपंच राजेश व पुलिस मौके से पहुंचे तथा लोगों से जानकारी ली। कट्टे की तलाशी लेने पर उसमें मानव सिर का कंकाल मिला जिसमें खोपड़ी की आंख के पास की हड्डी को रस्सी से बांधा हुआ था। रस्सी के दूसरे हिस्से पर एक थैला बंधा था जिसमें से एक कंघा व एक लोहे का कड़ा रखा मिला।

PunjabKesari, Worker, Human Skeleton, Canal, Police

पुलिस ने अनुमान लगाया कि हो सकता है यह किसी तांत्रिक प्रक्रिया का हिस्सा हो। क्योंकि, जिस तरह से कंकाल की स्थिति थी उससे लग रहा था कि उसे किसी कब्रिस्तान से या किसी अन्य जगह से लाकर तांत्रिक प्रक्रिया पूरी की गई हो। खोपड़ी के साथ मिले कंधे व लोहे के कड़े से भी इसी बात का अंदाजा लग रहा था। वहीं,नहर विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि यह खोपड़ी छह माह से ज्यादा पुरानी यहां नहीं हो सकती है। कारण कि करीब छह महीने पहले नहर की तलहटी तक की सफाई की गई थी। ऐसे में बहुत कम संभावना है कि यह उससे पहले की यहां हो। इसके अलावा नहर में पानी भी करीब चार महीने पहले आया था। हो सकता है कि पानी के बहाव के साथ खोपड़ी यहां आई हो या फिर किसी ने चार, छह महीने पहले इसे यहां पर दबाया हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Naveen Dalal

Recommended News

Related News

static