खट्टर सरकार में योग शिक्षक कर रहे अपनी नौकरी बहाली का इंतजार

punjabkesari.in Friday, Aug 24, 2018 - 10:45 PM (IST)

अंबाला(अमन कपूर): केंद्र की मोदी और हरियाणा की खट्टर सरकार का योग के प्रचार प्रसार पर खूब जोर है। लोग योग का महत्व समझें और स्वस्थ रहें इसके लिए योगशालायें भी खोली जा रही हैं जिनमें योग शिक्षक लोगों को योगा के गुर सिखाएंगे। जन जन में योग का अलख जगाने वाले कई योग शिक्षक अभी तक अपनी नौकरी बहाली के इंतजार में हैं। अपनी मांगों को लेकर इन योग शिक्षकों ने खेल एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मुलाकात करके उन्हें अपना मांगपत्र सौंपा। विज ने उनकी मांगों पर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है।

PunjabKesari

पिछले चार सालों से पूरी दुनिया मे 21 जून योग दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। लोग योग करें और स्वस्थ रहें इसके लिए हरियाणा सरकार प्रदेश में योगशालायें खोल रही है जिसमें ट्रेंड योग शिक्षक लोगों को योग सिखाएंगे। कई जगह योग शिक्षकों की नियुक्तियां हो चुकी हैं परंतु अभी तक कई जिलों में ये योग शिक्षक अपनी नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं। इसी सिलसिले में इन योग शिक्षकों ने खेल एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मुलाकात करके उन्हें अपना मांगपत्र सौंपा। 

योग शिक्षक पंकज कुमार ने कहा कि योग वालेंटियर्स की मई में इंटरव्यू हुईं थीं जिनकी अभी तक नियुक्ति नहीं हुई है।  करनाल और फतेहाबाद में योग वालेंटियर्स की नियुक्ति हुई है। कई जगह पर योग शिक्षकों को सात महीनों से सेलरी भी नहीं मिली है। लगभग 800 योग शिक्षक अपनी नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं। कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने मांगपत्र पर कार्रवाई का भरोसा दिया है। विज ने योग शिक्षक वालेंटियर्स का मांगपत्र रिसीव करने के बाद टेलीफोन पर अपने विभाग के डायरेक्टर से बात करके फीडबैक लिया। विज ने कहा कि इस बारे में अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static