पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज युवक ने निगला जहर, सब इंस्पेक्टर पर लगे गंभीर आरोप

punjabkesari.in Sunday, Nov 20, 2022 - 03:39 PM (IST)

कैथल(जयपाल): पूंडरी पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज होकर वार्ड नंबर छह निवासी एक व्यक्ति ने शनिवार को जहरीला पदार्थ खा लिया। जहरीला पदार्थ खाने से उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसे कैथल के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। फिलहाल अस्पताल में उपचारधीन विनोद की स्थिति नाजुक बनी हुई है। थाना प्रभारी शिव कुमार ने बताया कि व्यक्ति द्वारा जहर निगलने का मामला सामने आया है। उन्होंने कहा कि मामले में जिस पर भी आरोप लगे हैं, उसे लेकर निष्पक्ष जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने पर उचित कार्रवाई होगी।

 

लड़ाई झगड़े के मामले में केस दर्ज करने को लेकर मांगी थी रिश्वत

 

जहर निगलने वाले व्यक्ति विनोद के भाई नारायण ने इस मामले में पूंडरी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने बताया कि करीब 10 दिन पहले उनके पड़ोस में एक लड़ाई हो गई थी। इस झगड़े में दूसरे पक्ष के लोगों ने उसके भतीजे रोबिन का एक दांत तोड़ दिया था। इसके बाद 17 नवंबर को भी आरोपी पक्ष के संजय व उसके परिवार के कई सदस्यों ने एक साथ मिलकर उसके बड़े भाई पवन व भतीजे प्रवीण पर हमला कर दिया था। इस हमले में दोनों को गंभीर चोटें थी। इसके बाद पवन को गंभीर अवस्था में करनाल के कल्पना चावला अस्पताल में दाखिल करवाया गया और उसके भतीजे प्रवीण का चंडीगढ़ में इलाज चल रहा है। उनका आरोप है कि पूंडरी चौकी प्रभारी शमशेर सिंह ने 50 हजार रुपए की रिश्वत लेने के बाद केस दर्ज नहीं किया था। इसी मामले को  लेकर पुलिस चौकी में पंचायत भी हुई थी। वहीं पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करने पर विनोद काफी हताश हुआ। इसलिए इंसाफ की उम्मीद छोड़कर विनोद ने जहर निगल लिया।

 

पीड़ित का आरोप सब इंस्पेक्टर ने जहर खाने के लिए किया मजबूर


पीड़ित विनोद का आरोप है कि पुलिस ने कार्रवाई करने के लिए रुपयों की डिमांड की थी। सट्टे का काम करने वाले भूषण सिंगला के माध्यम से पूंडरी पुलिस चौकी के सब इंस्पेक्टर शमशेर और एचसी नायब सिंह ने 90 हजार रुपए लिए हैं।  रुपए लेने के बावजूद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। इसके बाद जब विनोद ने पुलिस ने इस मामले की कार्रवाई करने की मांग की तो पुलिसकर्मी ने उसे कहा कि पहले जहर खा लो, फिर कार्रवाई करेंगे। विनोद कुमार का आरोप है कि पूंडरी चौकी पुलिस के कर्मचारी शमशेर ने उसे जहर खाने के लिए मजबूर किया है।

 

मामले की जांच के लिए एसपी ने डीएसपी को सौंपी जिम्मेदारी


इस पूरे मामले को लेकर एसपी मकसूद अहमद ने बताया कि दो दिन पहले में गली में हुए लड़ाई झगड़े को लेकर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस इस मामले में उचित कार्रवाई कर रही है। पुलिस पर रिश्वत लेने जैसे गंभीर आरोपों को देखते हुए उन्होंने इस मामले में डीएसपी विवेक चौधरी को इंक्वारी मार्क कर दी है। उन्होंने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच होगी और जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static