यमुना नदी पर पुल के निर्माण की मांग को लेकर टावर पर चढ़ा युवक

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2020 - 11:03 PM (IST)

होडल (मधुसूदन): कस्बा हसनपुर में यमुना पुल की मांग पूरी ना होने के मामले को लेकर कस्बा निवासी पवन शर्मा बुधवार को बीएसएनएल के टावर पर चढ़ गया। पवन शर्मा के टावर पर चढऩे की जानकारी मिलते ही कस्बे के काफी लोग मौके पर एकत्रित हो गए। लोगों ने मामले की जानकारी ग्राम सरपंच संदीप मंगला व थाना प्रभारी रामबीर सिंह दी। 

सूचना मिलते ही थाना प्रभारी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और टावर पर चढ़े पवन शर्मा से बातचीत कर नीचे उतारने का काफी प्रयास किया, लेकिन पवन शर्मा यमुना नदी पर शीघ्र पुल का निर्माण कार्य शुरु कराए जाने की मांग पर अडे रहे। ग्राम सरपंच और थाना प्रभारी के आश्वासन के बाद ही पवन शर्मा टावर से नीचे उतरे। टावर से उतरने के बाद पवन शर्मा ने इस मामले में स्थानीय विधायक जगदीश नायर से भी बातचीत की। जिस पर विधायक नायर ने भी आगामी मई माह तक यमुना नदी पर पुलिस के निर्माण का कार्य शुरु होने का आश्वासन दिया। 

यमुना नदी पर पुल के निर्माण की मांग को लेकर पवन शर्मा इससे पहले भी तीन बार धरना प्रदर्शन कर चुके हैं और आमरण अनशन भी कर चुके हैं। पवन शर्मा ने बताया कि सितंबर 2016 में मुख्यमंत्री मनोहलाल द्वारा कस्बा हसनपुर में आयोजित रैली में लोगों की मांग पर यमुना नदी में पुल बनाए जाने का आश्वासन दिया था, लेकिन मुख्यमंत्री के आश्वासन के चार साल बीतने के बाद भी नदी पर पुल का निर्माण कार्य शुरु नहीं हो सका है। 

शर्मा ने बताया कि वह यमुना नदी पर पुल के निर्माण की मांग को लेकर कई वर्षों से लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं,लेकिन उसके बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। यमुना नदी पर पुल की मांग को लेकर बुधवार को पवन शर्मा कस्वा स्थित बीएसएनएल के टावर पर चढ़ गए। पवन शर्मा का कहना है कि स्थानीय विधायक जगदीश नायर और ग्राम सरपंच संदीप मंगला के आश्वासन के बाद भी अगर पुल का निर्माण शुरु नहीं कराया गया तो वह आगामी रूपरेखा तैयार करेंगे।

उधर, इस बारे में विधायक जगदीश नायर ने बताया कि कस्बा हसनपुर में यमुना नदी पर पुल के निर्माण का डीपीआर तैयार हो चुका है। हरियाणा और यूपी सरकार द्वारा पुल के निर्माण के लिए सौ करोड़ की राशी जमा करा दी है। अभी टैंडर प्रक्रिया चल रही है। आगामी मई माह तक पुल के निर्माण का टैंडर हो जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Related News

Recommended News

static