महिला बाॅक्सिंग में बेटियों ने किया हिसार का नाम रोशन

punjabkesari.in Friday, Nov 27, 2015 - 06:46 PM (IST)

हिसार,(दिनेश भारती) : स्वीटी बूरा पहले ही बाॅक्सिंग में अपना लोहा मनवा चुकी है, लेकिन इस बार उसकी छोटी बहन सिवी बूरा ने भी आल इंडिया इंटर युनिवर्सिटी वीमैन बाॅक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल कर एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है।

स्वीटी बूरा ने भी इस चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल कर लगातार पांच बार गोल्ड मेडल हासिल करने का एक नया रिकाॅर्ड कायम किया है। छोटी बहन सिवी बूरा का यह पहला गोल्ड मेडल आने से पूरे परिवार में खुशी की लहर है। बातचीत के दौरान स्वीटी बूरा ने बताया कि यह चैंपियनशिप हरियाणा के कुरूक्षेत्र में आयोजित की गई थी और फाइनल मुकाबला उनका महर्षि दयानंद युनिवर्सिटी की खिलाडी कलावती के साथ हुआ था जिसमें उनहोंने कलावती को शिकस्त देते हुए गोल्ड पर कब्जा किया। 

सिवी बूरा ने भी महर्षि दयानंद युनिवर्सिटी की खिलाडी को ही पराजित कर गोल्ड मेडल हासिल किया है। दोनों बहनों ने बताया कि आने वाले समय में उनकी नजर ओलिंपिक में मेडल हासिल करना है। इसके लिए वे पूरी लग्न के साथ मेहनत कर रही हैं और उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि ओलंपिक में जाएंगी और अवश्य ही मेडल हासिल कर देश व प्रदेश का नाम रोशन करेंगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static