PICS: DC को गंदे नाला साफ करते देख हैरान हुए लोग

punjabkesari.in Sunday, Feb 07, 2016 - 04:14 PM (IST)

जींद (भूपिंद्र मोर): AC कमरों की हवा में रहने वाले डिप्टी कमिश्नर या फिर कहे किसी जिले के DC ​अगर अपने जिले के इलाकों में गंध मार रहे उन गंदे नालो की अपने हाथों से सफाई ​करते नजर आएं जिसके पास खड़ा होना भी मुश्किल हो तो क्या आपको यकीन हो जाएगा....शायद नहीं। आप जानकर हैरान रह जाएंगे जींद के DC विनय सिंह पिछले लम्बे समय से ऐसा ही कुछ कर रहे हैं।
 

कंपकंपाती ठण्ड में​ और ​घने कोहरे के बीच हाथों में दस्ताने​ पहनकर ​और चेहरे पर मास्क​ लगाकर जींद के ​DC कार्यकर्त्ताओं की टोली लेकर हर शानिवार व रविवार सुबह-सुबह जींद के किसी एक इलाके में उस जगह पर पहुंच जाते हैं जहां गंदगी के ढेर हैं और वहां पहुंच कर खुद पूरे इलाके की सफाई करते हैं। वे बदबू मार रहे गंदे नालों में से खुद अपने हाथों से गंदगी निकलते हैं। खुले मैदानों में पड़ी गंदगी व पॉलीथीन को उठाने में जींद के DC को कोई संकोच नहीं। इसके लिए टाइम भी हर सप्ताह का फिक्स कर दिया गया है जो सुबह 7 बजे से सुबह 10 बजे तक है।

वहीं जब इलाकों के लोगों को पता चलता है कि जींद के DC खुद गंदगी उठा रहे हैं तो वे खुद घरों से निकल DC के साथ गंदगी उठाने में लग जाते हैं। लोगों का कहना है कि अगर इतने बड़ा अफसर इस तरह का सामाजिक कार्य करने लगेंगे तो समाज में चेतना आएगी। आज इसी कड़ी में जींद के DC ने महाभारत काल से जुड़े उस पाण्डु पिण्डरा तीर्थ की सफाई की जहां कभी पांडवों के अपने पूर्वजों का पिंड दान किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static