पंचायती जमीन पर हुई फायरिंग, 2 गांवों में तनाव

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 10:53 AM (IST)

घरौंडा(टिक्कू/दिलबाग): डेरा कापडों के पास ददलाना ग्राम पंचायत की 49 एकड़ भूमि को लेकर एक बार फिर हवाई फायर हुए। फायरिंग के बाद इलाके में दहशत फैल गई। सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और किसी तरह से स्थिति को नियंत्रण में किया। देर रात तक पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी करती रही। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 

मंगलवार की सायं ददलाना ग्राम पंचायत की 49 एकड़ भूमि पर हथियारों से लैस दर्जनों लोगों ने भूमि पर कब्जा करने पहुंचे और खेतों में काम कर रहे पट्टेदारों पर हवाई फायर किए। ग्राम पंचायत ददलाना के सरपंच दीपक ने तुरंत घटना की जानकारी पुलिस को दी और किसानों की सुरक्षा की मांग की। सूचना मिलते ही भारी तादाद में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर धरपकड़ शुरू कर दी। 

देर रात तक पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही थी। 
क्या कहते हैं ददलाना के सरपंच ददलाना गांव के सरपंच दीपक ने बताया कि मंगलवार की सायं करीब सवा 7 बजे गांव के किसान संजय, दमन, भूपेंद्र, मजनू, ईशम सिंह, ओमप्रकाश व जयकुमार खेतों में काम कर रहे थे कि हथियारों से लैस ग्रामीण खेतों में आए और फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग होने की सूचना किसानों ने ग्राम पंचायत को दी और ग्राम पंचायत ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। सरपंच दीपक ने बताया कि कुछ दिन पहले भी इस भूमि को लेकर दूसरे गांव के लोगों ने फायरिंग की थी। जो मामला पहले से ही घरौंडा थाने में दर्ज है।

इस फायरिंग के बाद गांव के पट्टेदार ने पट्टा छोड़ दिया जिसको लेकर दोबारा से जिला प्रशासन पानीपत से परमिशन लेकर 3 जुलाई को 49 एकड़ ग्राम पंचायत की खुली बोली के दौरान ददलाना के किसान दमन सिंह व चंद्रहास ने छुड़वाया था। दोनों परिवार अपने परिवारों के साथ मंगलवार को सुबह से ही खेतों में काम कर रहे थे कि अचानक दूसरे गांव के लोगों ने उन पर हवाई फायर किए।

दिन में मिले थे आई.जी. से 
 ग्राम पंचायत की इस भूमि को लेकर बढ़ रहे तनाव के चलते ददलाना ग्राम पंचायत मंगलवार की दोपहर पानीपत में करनाल रेंज के आई.जी. से मिले और पूरे मामले की जानकारी देते हुए कार्रवाई करने की मांग की। ददलाना गांव के सरपंच दीपक ने बताया कि पहले भी फायरिंग के चलते पट्टेदार भूमि को छोड़ चुके हैं। दूसरे पट्टेदारों ने भी सुरक्षा की मांग की है। सरपंच ने बताया कि अभी वे आई.जी. से मिलकर गांव में लौटे ही थे कि देर शाम को दूसरे गांव के लोगों ने उनकी भूमि पर जाकर एक बार फिर हवाई फायर किए।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static