बिजली निगम के खिलाफ ग्रामीणों ने की नारेबाजी, लगाया जाम

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2019 - 01:53 PM (IST)

निसिंग(संजय): गांव मंजूरा स्थित पैट्रोल पंप के सामने कई किसानों की कटाई के बाद अवशेषों में आग लग गई जिसको दमकल विभाग के कर्मचारियों में सुशील, शमशेर सिंह, नीरज भान सहित ग्रामीणों ने कड़ी मेहनत के बाद आग बुझाई। इसके विरोध में किसानों ने मंजूरा पावर हाऊस के सामने करनाल कैथल रोड़ पर जाम लगा दिया। किसानों ने बिजली निगम के कर्मचारियों व अधिकारियों पर आरोप लगाया कि राइस मिल को दी जाने वाली बिजली सप्लाई गेहूं के सीजन में भी चालू रहने के कारण उनके करीब 25 एकड़ नाड़ में आग लग गई।

इतना ही नहीं फसल के अवशेष से तूड़ी बनाने के बाद बचने वाले करीब 12 एकड़ खेत में भी आग लग गई। किसान राजेंद्र, नसीब सिंह, प्रताप सिंह, पवन सिंह सहित अन्य ने बताया कि करीब 1 बजे शार्ट-सर्किट होने के कारण आग लग गई जिसने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। उसके बाद दमकल विभाग की 2 गाडिय़ों के कर्मचारियों व ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया। किसानों का आरोप है कि आग बिजली के तारों से हुए शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है जिस कारण उनका नुक्सान हो गया।

जिस कारण किसानों ने बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर करीब एक घंटा जाम लगा दिया। उनका यह भी आरोप है कि गेहूं के सीजन को देखते हुए बिजली विभाग ने बिजली की सप्लाई दिन में बंद कर देनी चाहिए ताकि किसानों का नुक्सान न हो। जाम की सूचना पाकर थाना निसिंग पुलिस मौके पर पहुंच ग्रामीणों को समझाने प्रयास किया। ए.एस.आई. बलवीर सिंह ने ग्रामीणों को आश्वासन देकर जाम खुलवा दिया।

उसके बाद बिजली विभाग के एस.डी.ओ. युवराज सिंह को मौके पर बुलाकर ग्रामीणों के साथ बैठक करवाई गई। उसके बाद ग्रामीण शांत हुए। इस संबंध में बिजली निगम के एस.डी.ओ. युवराज सिंह का कहना है कि बिजली लाईन में कोई भी खराबी मिली तो उसको तुरंत प्रभाव से ठीक करवा दिया जाएगा। गेहंू के सीजन को देखते हुए दिन के समय बिजली बंद रखने के लिए उच्चाधिकारियों अवगत करवा दिया गया है। ग्रामीणों को किसी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जाएगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static