बरगाड़ी कांड में बड़ा खुलासा: राम रहीम ने दिए थे बेअदबी करने के आदेश, डेरे से जुड़े है सारे तार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 07, 2020 - 10:43 AM (IST)

सिरसाः 5 साल पुराने बरगाड़ी बेअदबी कांड से संबंधित तीन घटनाओं की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है कि बेअदबी करने का आदेश डेरा सिरसा से दिया गया था। मामले की जांच शुरू करने के दो दिन के भीतर ही पंजाब पुलिस की एसआईटी ने एक और बड़ी कार्रवाई की है।

पंजाब पुलिस की स्पैशल इन्वैस्टीगेशन टीम ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले में इलाका मैजिस्ट्रेट की अदालत में चालान पेश कर डेरा सिरसा प्रमुख गुरमीत राम रहीम, डेरा नैशनल समिति के 3 सदस्यों हर्ष धुरी, प्रदीप कलेर और संदीप बरेटा को नामजद कर लिया है।   इन सभी को एफ.आई.आर. 63 में नामजद किया गया है।


यह जानकारी इन्वैस्टीगेशन टीम के प्रमुख डी.आई.जी. रणबीर सिंह खटड़ा ने दी। उन्होंने बताया कि तीनों के वारंट हासिल कर लिए गए हैं, जबकि गुरमीत राम रहीम को सुनारिया जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाया जाएगा। उन्होंने बताया कि पहले गिरफ्तार किए गए 5 आरोपियों ने माना है कि पवित्र श्री गुरु ग्रंथ साहिब को चोरी करने से संबंधित उनको डेरे के उच्च नेताओं के फोन आते रहते थे। उनसे पूछताछ में और भी कई खुलासे होने तथा  कई व्यक्तियों के नाम सामने आने के आसार हैं। डी.आई.जी. ने बताया कि बीती 22 अप्रैल 2020 को स्पैशल टीम को जिम्मेदारी सौंपी गई थी, जिसके बाद उन्होंने पूरी ईमानदारी से रिपोर्ट पेश की है।

gurmeet ram rahim

पहले गिरफ्तार किए 5 डेरा प्रेमी भेजे जेल
बेअदबी मामले में स्पैशल टीम द्वारा पहले गिरफ्तार किए गए 5 डेरा प्रेमियों का आज दो दिन का पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद ड्यूटी मैजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। इससे पहले पूछताछ में इनकी शिनाख्त पर इन्हें पुलिस द्वारा गांव जवाहर सिंह वाला और कोटकपूरा नाम चर्चा घर में लाया गया, जहां पता चला कि इन्होंने श्री गुरु ग्रंथ साहब जी के पवित्र स्वरूप को गांव जवाहर सिंह वाला के गुरुद्वारा साहिब से चोरी कर पहले कोटकपूरा नाम चर्चा घर में रखा, इसके बाद गांव सिखांवाला निवासी एक व्यक्ति के घर में रखा। जांच में यह तथ्य भी सामने आए कि इन्होंने ही गुरुद्वारा साहिब में भद्दी शब्दावली वाले पोस्टर लगाए और फिर बरगाड़ी की गलियों में पवित्र श्री गुरु ग्रंथ साहब जी के अंगों की बेअदबी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static