TikTok को भुला देगी हरियाणवियों की बनाई ये एप्लीकेशन, मस्ती भरे वीडियो हो रहे पॉपुलर

punjabkesari.in Saturday, Jul 04, 2020 - 06:17 PM (IST)

हिसार (विनोद सैनी): पूर्वी लद्दाख में चीन संग सीमा विवाद के बीच भारत सरकार ने चीन के 59 ऐप्स पर बैन लगा दिया है। इस लिस्ट में टिकटॉक भी शामिल हैं। टिकटॉक बंद होने के बाद देश के कलाकारों को अपना टैलेंट दिखाने के लिए मंच नहीं मिल पा रहा है। कलाकारों की इस जरूरत को देखते हुए हरियाणा के हिसार के तीन युवाओं ने टिकटॉक जैसा एक ऐप तैयार किया है। इस ऐप का नाम देसी कलाकार है। 

PunjabKesari, haryana

युवाओं ने ये ऐप तैयार कर देश के लोगों के लिए नया विकल्प दिया है। इसमें युवा वीडियो बना कर अपना एंटरटेनमेंट कर सकेंगे। इस ऐप को काफी यूज किया जा रहा है। मात्र दो दिनों में 35 हजार यूजर हो गए हैं। इसकी खास बात ये कि इसमें आपका डाटा सेफ रहेगा। 

PunjabKesari, haryana

दो दिन में 35 हजार लोगों ने किया डाउनलोड
हिसार में रहने वाले दर्जी के दो बेटे कृष्ण व रोहित व व्यापारी की बेटी अंशुल गर्ग की टीम ने देसी कलाकार ऐप तैयार करके टिकटॉक का भारतीयों के लिए विकल्प दिया है। तीनों ने देसी कलाकार नाम से अपनी खुद की इडियन एंड्रोएड ऐप बना ली है। यह ऐप अब गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। दो दिन में 35 हजार लोगों ने इसको डाउनलोड कर लिया है। वहीं इसको 4.8 रेटिंग भी मिल चुकी है।

 PunjabKesari, haryana

भविष्य में वे इस ऐप के माध्यम से इसके प्रयोक्ताओं को यूट्यूब की तर्ज पर कमाई का साधन भी उपलब्ध करवाएंगे। ताकि इसके माध्यम से कलाकार कमाई भी कर सकें। बता दें कि किशन और रोहित अग्रोहिया ने वर्ष 2017 में गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से इनफोरमेशन टेक्नोलॉजी में बीटेक की हुई है।

ऐप को बनाने के लिए एक माह लगा
इस बारे जानकारी देते हुए किशन ने बताया कि देसी कलाकार ऐप अंशुल गर्ग और रोहित अग्रोहिया के साथ मिलकर तैयार की है। इस ऐप को बनाने की योजना तो दो माह पहले ही बना ली थी, लेकिन इसको बनाने में एक माह का समय लगा है। उन्होंने बताया कि इस पर और भी काम जारी है, लेकिन अब यह प्रयोग के लिए पूरी तरह से तैयार है। 

PunjabKesari, haryana

देसी कलाकार ऐप चाइनीज प्रतिबंधित ऐप टिकटॉक का पूर्ण विकल्प
उन्होंने बताया कि यह देसी कलाकार ऐप चाइनीज प्रतिबंधित ऐप टिकटॉक का पूर्ण विकल्प है। टिकटॉक की तर्ज पर इस पर भी कोई व्यक्ति उपलब्ध संगीत के अलावा अपने संगीत या आवाज के साथ भी वीडियो बना कर अपलोड करके व्यूज लेकर देसी कलाकार स्टार बन सकता है। किशन ने बताया कि भविष्य में वे इस ऐप के माध्यम से इसके प्रयोक्ताओं को यूट्यूब की तर्ज पर कमाई का साधन भी उपलब्ध करवाएंगे। ताकि इसके माध्यम से कलाकार कमाई भी कर सकें। किशन बड़वाली ढाणी के रहने वाले हैं। इनके दादा सीताराम खत्ती की राजगुरु कॉम्प्लेक्स में न्यू रेनबो टेलर्स के नाम से दुकान है।

वहीं रोहित ने बताया कि ने बताया कि जीजेयू से पास आऊट किया था। उन्होंने बताया कि साथियों के साथ मिलकर अपना ऐप तैयार किया है। रोहित ने कहा कि चाइना हमसे रुपये लेकर और हमारे ऊपर हमले कर रहा है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कहते हैं कि स्वदेशी अपनाओं, इसी इरादे के तहत हमने देसी कलाकार ऐप तैयार की है।

PunjabKesari, haryana

ऐप में एक मिनट की शाॅर्ट वीडियो, गाने, डांस या अन्य एक मिनट की वीडियो डाल सकेंगे
अंशुल गर्ग ने कहा कि उन्होंने 2018 में एमसीए की थी। इसके बाद से वह आइटी लाइन में काम रही हैं। उन्होंने बताया कि इस ऐप में एक मिनट की शाॅर्ट वीडियो, गाने, डांस या अन्य एक मिनट की वीडियो डाल सकते है। उन्होंने बताया कि यूजर्स को काफी कुछ मिलेगा। उनकी ऐप से अर्निंग कर सकते है। ये हमारे इंडिया का ऐप है इसे ज्यादा से ज्याद यूज करना चाहिए। उन्होंने कहा कि महिलाओं और गर्ल्स के लिए खास बात है। महिलाओं को सिक्योरिटी मिलेगी, उनकी वीडियों कहीं नहीं जाएगा। पिक्चर क्वालिटी काफी अच्छी है और डाटा सिक्योर रहेगा। टिकटाॅक से नए अलग हट कर देंगे।

हिसार के गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय के कुलपति टंकेश्वर कुमार ने बताया कि छात्रों ने ऐप बना कर देश के लिए नया विकल्प दिया है। ये हमारे लिए गौरव की बात है। इस ऐप से लोग इटरनेटमेंट कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि छात्राओं ने ऐप बना कर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश पर काम कर रहे है, यह बहुत खुशी का पल है। कुलपति ने कहा कि विवि की और से उन्हें पूरी स्पोट की जाएगी। कुलपति ने कहा कि देश कलाकार ऐप पूरे वर्ल्ड में तरक्की करेगी। इसके लिए उन्होंने छात्रों को बधाई दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static