स्कूल बंद होने से परेशान था पवन, दोस्तों ने पैसों के लिए बनाया दबाव..तो कर ली खुदकुशी

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2015 - 11:22 AM (IST)

पानीपत (संदीप): एक युवा अध्यापक ने 9 लोगों के दबाव में आकर खुदकुशी कर ली। अध्यापक की जेब से मिले सुसाइड नोट में इस बात का खुलासा हुआ है। पुलिस ने 9 लोगों पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पवन की जेब से मिले सुसाइड नोट में उसने लिखा कि उसने 2 साल पहले गांव छैतर में ही निजी स्कूल खोला था। जिसमें गांव के ही राजेश और शिवकेश भागीदार थे। स्कूल नहीं चल पाया जिसके बाद स्कूल को बंद करना पड़ा।

स्कूल के बंद होने के बाद राजेश और शिवकेश जोकि सगे भाई हैं, इन्होंने उस पर पैसों को लेकर दबाव बनाना शुरू कर दिया। पैसों के लिए गांव के ही सुरेश, दर्शना पत्नी सुरेश, बबीता पुत्री सुरेश, बलवंत, जयबीर पुत्र बलवंत, जसबीर पुत्र बलवंत, रामबीर पुत्र बलवंत भी दबाव बना रहे थे। ये भी लोग उसको पैसे न देने पर जान से मारने की धमकी भी दे रहे थे। जिससे परेशान होकर वह यह कदम उठाने के लिए मजबूर हो गया।

पुलिस ने पवन के सुसाइड के आधार पर 9 लोगों के खिलाफ आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने के जुर्म में केस दर्ज कर लिया है। पवन अपने भाई सत्यवान के साथ गांव उझा में किराए के मकान में रह रहा था। भाई सत्यवान पिछले 14 सालों से पानीपत में रहकर सैक्टर 24 की फैक्टरी में काम कर रहा था। 3 महीने पहले सत्यवान ने पवन को भी पानीपत में रहने के लिए बुला लिया।

सत्यवान ने साल 2013 में जे.बी.टी. पास की तथा साल 2014 में एच.टैट. की परीक्षा पास की। जिसके बाद ही पवन ने स्कूल खोलने का निश्चय किया था लेकिन स्कूल बंद हो गया। कई महीनों से परेशान पवन ने शुक्रवार की रात 11 बजे गांव उझा में खेत में जाकर जहरीला पदार्थ निगल लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने परिजनों के बयान दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static