36 घंटे से जारी आयकर विभाग की रेड: 200 करोड़ की संपत्ति का खुलासा

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2016 - 11:45 AM (IST)

पानीपत: आयकर विभाग का छापा 36 घंटे यानी डेढ़ दिन बीतने के बाद आज भी जारी रहा। पूरी रात जारी रहने की उम्मीद है और कल दोपहर से पहले किसी प्रकार का नतीजा सामने आने की उम्मीद नहीं है। कुल मिलाकर कहा जाए तब छापे की कार्रवाई 56 घंटे से ज्यादा तक चलने की पूरी संभावना है। अधिकारिक तौर पर किसी प्रकार की टिप्पणी नहीं की जा रही लेकिन सूत्रों के हवाले से जो जानकारी निकलकर सामने आई है, वह चौंकाने वाली है। अब तक करीब-करीब 2 अरब रुपए यानी 200 करोड़ रुपए की कुल संपत्ति का आंकलन किया जा चुका है, प्रत्येक आलीशान कोठी में 40 से 50 लाख रुपए के हीरे, सोने व चांदी के आभूषण बरामद हो चुके हैं तो कोठियों के बाहर खड़ी गाडिय़ों की कीमत 30 लाख रुपए से शुरु होकर 1 करोड़ रुपए से ऊपर तक की है। औद्योगिक नगरी पानीपत के सबसे बड़े धागा व्यवसायी के तौर पर ख्याति प्राप्त चारों भाइयों की फैक्टरियों से कई साल पहले तक के बिलों की भी जांच हो रही है। 

 

गांधी मंडी में रोजाना दिखाई देने वाली लग्जरी कारों को देखने को लेकर लोगों विशेषकर बच्चों में उत्साह इस कदर व्याप्त दिखाई देता था, मानों आटो एक्सपो में जुटी कारों के जमावड़े को देखा जा रहा हो। कारण था गांधी मंड़ी में रहने वाले शहर के सबसे बड़े धागा व्यवसायी 4 भाइयों के परिवार सियाराम गुप्ता, राजीव गुप्ता, संजय गुप्ता और सुशील गुप्ता...कुल मिलाकर कहा जाए तब पैसे की रईसी और अपने शौक के दिखावे का जमकर प्रदर्शन करने का क्रम बीते काफी लंबे समय से जारी था जो अब आयकर विभाग की नजरों में भी चढ़ गया था। 

 

इसी के चलते आयकर विभाग ने बुधवार सुबह 8 बजे चारों भाईयों के निवास, फैक्टरी और स्टॉक स्टोरों पर एक साथ छापेमारी शुरू की, चारों परिवारों को सुबह 8 बजे सोते हुए उठाया गया और उसके बाद से वीरवार देर शाम यानी 36 घंटे बीतने के बाद तक आयकर विभाग की जांच जारी है और कल दोपहर तक जारी रहने की संभावना है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static