मोदी ने गरीबी नाम के कलंक को खत्म करने के लिए बनाई योजनाएं : शर्मा

punjabkesari.in Monday, Jul 25, 2016 - 04:42 PM (IST)

समालखा: कांग्रेस व अन्य पार्टियों के राज में देश में गरीब व आम आदमी की स्थिति काफी दयनीय हो गई थी। परमात्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो एक गरीब परिवार से ही है को गरीब की दयनीय स्थिति को सुधारने के लिए धरती पर उतारा तो आज देश में गरीबी नाम के कलंक को मोदी ने खत्म करने के लिए विभिन्न योजनाएं बनाईं।

 

उक्त बातें प्रदेश के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने भापरा रोड स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय समालखा में विद्यार्थियों व शिक्षकों के अलावा अन्य उपस्थित लोगों को कही। शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने करोड़ों रुपए की लागत से यू.एस.ए. के मूल निवासी रणबीर गुप्ता व चित्रा गुप्ता के द्वारा करोड़ों रुपए से अधिक की लागत से बनवाए रामनरायण कपूरी देवी गुप्ता हाल व ऐनोवेशन के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्यातिथि कहा कि रणबीर गुप्ता जो कि कभी यहां पढ़े थे आज वो अमरीका में हैं। उन्होंने करोड़ों रुपए की लागत से हॉल को तैयार करवाकर जनता के लिए सरकार को समॢपत किया है। वो अपने आप में सेवा का उदाहरण है।

 

इस मौके पर रामबिलास शर्मा ने कहा कि कौन कहता है कि गरीबी में हुनर नहीं होता, हुनर तो गुदड़ी में ही होता है, क्योंकि इसका जीता जागता उदाहरण तो पी.एम. नरेंद्र मोदी है। शर्मा ने आई.आई.टी. पर यू.एस.ए. में तैयार की गई पुस्तक का विमोचन करने के बाद गरीब परिवार में जोश भरा और कहा कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों में वो पढ़ाई है कि जो महंगे से महंगे स्कूल में भी नहीं है इसलिए महंगे स्कूल की धारणा को बदलकर बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ाई करवाएं। शर्मा ने प्रदेश की खट्टर सरकार की तारीफ की और कहा कि मनोहर लाल खट्टर सरकार ने प्रदेश में जो विकास के लिए कार्य किए हैं वो 40 सालों में भी नहीं हुए।

 

शर्मा ने कहा कि मनोहर सरकार ने गीता का छठी से 12वीं तक के पाठ्यक्रम में लागू करके शिक्षा, संस्कार, संस्कृति को बढ़ावा देने का कार्य किया है। इसके साथ-साथ कुरान के समायोजन करने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा ऐसे पाठ्यक्रम लागू कर रही है जो कि आम आदमी को दानव बनने से बचाएगी। उन्होंने अपने करीब 20 मिनट के भाषण में कहा कि मोदी ने अपने प्यार को इस तरह बांटा कि अमरीका राष्ट्रपति बराक ओबामा अपनी जेब में हनुमान चालीसा लेकर चलते हैं, तो जापान में गीता का बोलबाला करवाया है। इसी तरह से अगर भाजपा की सोच रही तो देश फिर से विश्व गुरु बन जाएगा।

 

बातों-बातों में मंत्री शर्मा ने कहा कि पढऩा, पढ़ाना व हल चलाना आदमी की काबिलियत की पहचान होती है, इसलिए हर विद्यार्थी संघर्ष करें, तो उन्हें जरूर मंजिल मिलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static