नहरी पानी की मांग को लेकर समिति सदस्यों ने मंत्री को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Saturday, Feb 15, 2020 - 01:48 PM (IST)

नारनौल (संतोष) : नहरी पानी किसान संघर्ष समिति के प्रधान महाबीर सलामपुरा की अध्यक्षता में मांगों का ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव को सौंपा। मांगपत्र के माध्यम से बताया गया कि निजामपुर नलवाटी के 28 गांवों में से 25 में अभी तक नहरें नहीं खुदी हैं। महाबीर ने बताया कि जिले में 8 ब्लाकों में से 7 में नहरी पानी आ रहा है लेकिन निजामपुर ब्लाक में अभी तक नहरें खुदी तक नहीं हैं, पानी आना तो दूर की बात है। 

इसके लिए गत 31 जनवरी को निजामपुर के देवीलाल चौक पर 50 गांवों की महापंचायत हुई थी जिसका फैक्स मुख्यमंत्री को भेजकर नहरी पानी की समस्या से अवगत करवाया था। इसके पश्चात भी अभी तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि उक्त समस्या का समाधान न होने पर किसानों ने अनेक बार धरना-प्रदर्शन करके डी.सी. को ज्ञापन सौंप कर इस बारे अवगत करवाया। 

डी.सी. द्वारा निजामपुर नलवाटी में नहरी पानी की समस्या का समाधान का आश्वासन तो मिला लेकिन अभी तक समाधान नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि निजामपुर नलवाटी क्षेत्र में नहरी पानी को लेकर भेदभाव किया जा रहा है तथा उनका हक का पानी कहीं ओर जा रहा है। समिति के प्रधान ने बताया कि इससे संबंधित विभाग मौन धारण किए हुए है और किसानों द्वारा पूछे जाने पर स्पष्ट जवाब नहीं दे रहा। राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने उनकी मांग को जल्द पूरा करवाने का आश्वासन दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static