घी के गोदाम पर सी. आई.डी. ने मारा छापा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2015 - 02:06 PM (IST)

डबवाली (संदीप): सिरसा रोड पर स्थित चौहान नगर में खालसा स्कूल वाली गली में नकली घी बेचे जाने की सूचना पर गुप्तचर विभाग की टीम ने सी.आई.ए. पुलिस को साथ लेकर दबिश दी। इसके बाद मामले की सूचना देकर सीनियर मैडीकल अफसर व फूड सेफ्टी विभाग की टीम को मौके पर सैम्पल लेने के लिए बुलाया गया। इन घी व वनस्पति आयल के सैम्पल को जांच के लिए विभाग की लैब में भेजा जाएगा।

डबवाली गुप्तचर विभाग की यूनिट के भोला सिंह, जग्गा सिंह व बलजिंद्र सिंह ने बताया कि उनको कुछ दिन पहले किसी मुखबिर ने सूचना देकर बताया था कि चौहान नगर की एक गली में नकली घी का बड़े पैमाने पर कारोबार किया जा रहा है। इसके बाद सी.आई.डी. ने इस गोदामा की रेकी करनी शुरू की। कई बार यहां दबिश देने की कोशिश भी की लेकिन कामयाबी हाथ नहीं लगी।

सोमवार शाम को उन्हें पुख्ता जानकारी थी कि गोदाम में बड़ी मात्रा में नकली घी रखा हुआ है। इसके बाद सी.आई.ए. की टीम को साथ लेकर यहां छापा मारा गया। छापे के बाद एस.एम.ओ. डा. एम.के. भादू व फूड सेफ्टी विभाग से कैमिकल एग्जामिनर बृजलाल को घी के सैम्पल भरने के लिए मौके पर बुलाया गया।

बृज लाल ने 6 से 7 प्रकार के अलग-अलग नामों के घी व वनस्पति आयल के सैम्पल लिए। बृजलाल ने बताया कि गोदाम में घी का कारोबार दीपक नामक शख्स कर रहा है। गोदाम में आधा किलोग्राम से लेकर 15 किलोग्राम के घी डिब्बे मिले हैं। गोदाम में 150 क्विंटल के करीब घी व वनस्पति आयल रखा हुआ है। दीपक के पास फूड सेफ्टी विभाग द्वारा जारी किए जाने वाला घी के कारोबार का लाइसैंस भी नहीं है। वहीं घी व वनस्पति आयल का कारोबार करने वाले दीपक ने कहा कि विभाग द्वारा जो सैम्पल लिए गए हैं। उनकी जांच रिपोर्ट बिल्कुल ठीक आएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static